Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल हुआ इतना सस्ता, जानिए हरियाणा व राजस्थान में क्या है रेट

PETROL PUMP

Petrol Diesel Price:लोकसभा चुनाव से ठीक पहले देश की पेट्रोलियम कंपनियों ने लोगों को Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल के दाम कम कर दिए गए है। देशभर में पेट्रोल-डीजल आज मार्च सुबह 6 बजे से दो रुपये सस्ता मिलने लगा है।

Rewari News: शक्ति नगर में दिनदहाडे सेंघ, एक लाख कैश व लाखो के जेवरात चोरी, CCTV में कैद हुई फुटेज

2022 के बाद अब तेल की कीमतों में कटौती Petrol Diesel Price:

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में यह कमी मई 2022 के बाद पहली बार हुई है। तेल की कीमतों में कमी के फैसले का ऐलान केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने कल 14 मार्च 2024 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से किया था। अपने पोस्ट में तेल मंत्रालय ने बताया है कि ओएमसी ने देश भर में कीमतों में संशोधन के बारे में मंत्रालय को सूचित कर दिया है।

PETROL PUMP

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने की ये घोषणा Petrol Diesel Price:

राजस्थान सरकार की ओर से लोकसभा चुनाव से पहले आम जनता को पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर बड़ी राहत दी गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की ओर से दूसरी कैबिनेट बैठक में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने का फैसला लिया है।

 

जानिए राजस्थान कितना सस्ता होगा डीजल और पट्रोल

सरकार के इस कदम से राजस्थान के अलग-अलग शहरों में पेट्रोल 1.40 रुपये प्रति लीटर से लेकर 5.30 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हो जाएगा। वहीं, डीजल के दाम में 1.34 रुपये प्रति लीटर से लेकर 4.85 रुपये प्रति लीटर तक की कमी आएगी।

Haryana News : अनुबंधित कर्मचारियों में जगी पक्की नौकरी की आस, शपथ लेते ही सीएम नायब सैनी ने मांगा ब्यौरा

हरियाणा में पेट्रोल और डीजल के दाम

राजधानी दिल्ली का पड़ोसी राज्य हरियाणा में पेट्रोल-डीजल के रेट की बात करें तो यहां पर आज पेट्रोल की औसत कीमत 97.32 रुपए प्रति लीटर है। बीते दिन यानी 14 मार्च को भी पेट्रोल की कीमत इतनी ही थी। हरियाणा के राजधानी चंडीगढ़ में आज पेट्रोल 96.20 रुपए लीटर बिक रहा है तो वहीं डीजल 84.26 रुपए प्रति लीटर है।

सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर 2 प्रतिशत वैट घटाया गया है। इसके बाद पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी आएगी। पेट्रोल-डीजल की घटी हुई नई कीमतें कल सुबह 6 बजे से लागू होंगी।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan