Education: IGU Rewari में यूएमसी सुनवाई की बैठक 23 को

IGU REWARI 11zon

IGU Rewari : इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय (IGU) , मीरपुर, रेवाड़ी व संबंधित महाविद्यालयों में मई/जून 2024 में हुई यूजी/पीजी द्वितीय एवं चौथे सेमेस्टर एवं पेनल्टीमैट की परीक्षाओं में अनुचित साधन मामलों (यूएमसी) के तहत रखे गए विद्यार्थियों की सुनवाई की जाएगी।

इसी के चलते यूएमसी स्थायी समिति की बैठक 23, 24 व 25 जुलाई को प्रातः 10:00 बजे परीक्षा नियंत्रक, इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय, मीरपुर, रेवाड़ी के कार्यालय में होगी।

आजीयू में प्रवेश परीक्षाएं शुरू, कुलपति ने किया औचक निरीक्षण
 

बता दे परीक्षा में कई बार विद्यार्थी नकल करते पकडे जाते है। ऐसे में उन पर केस दायर यानि यूएमसी बना दी जाती हैं जब तक यूएएमसी को निपटारा नहीं होगा तक वह पेपर नहीं दे सकता। ऐसे में विद्यार्थियों को यूएमसी को हटवाने के लिए मौका दिया जा रहा है।

विश्वविद्यालय शैक्षणिक विभागों के अध्यक्ष एवं संबंधित महाविद्यालयों के प्राचार्य से अनुरोध है कि जिन छात्रों के रोल नंबर यूएमसी सुनवाई के लिए सूची में उल्लेखित हैं, उन्हें सुबह 10:00 बजे रिपोर्ट करने के लिए सूचित किया जाए।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan