दुष्कर्म आरोपी ने की आत्महत्या, युवती सहित चार पर केस दर्ज

धारूहेड़ा: सुनील चौहान। गांव जोनावास निवासी दुष्कर्म के एक आरोपित ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पिता ने दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला सहित चार लोगों पर झूठा मुकदमा दर्ज करा पांच लाख रुपये के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। महिला ने अक्टूबर में दो युवकों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था।
पुलिस ने बताया कि 22 नवंबर को गांव जोनावास निवासी योगेश ने अपने घर में जहरीला पदार्थ खा लिया। युवक की हालत बिगड़ने पर स्वजन ने उसे रेवाड़ी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां रात को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना के बाद धारूहेड़ा थाना पुलिस भी अस्पताल पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल भेजा। पुलिस को दी शिकायत में गांव जोनावास निवासी सुरेंद्र सिंह ने कहा कि उनका बेटा योगेश गांव कान्हावास स्थित एक ई-कार्ट कंपनी में काम करता था।
राजस्थान निवासी एक महिला ने गांव रोजका निवासी विपिन और उसके बेटे योगेश के खिलाफ 15 अक्टूबर को माडल टाउन थाना में दुष्कर्म का झूठा मामला दर्ज कराया था। महिला ने उसके बेटे से रुपये ऐंठने के लिए यह झूठा मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप लगाने वाली महिला के अतिरिक्त गांव जीतपुरा निवासी राजेश देवी व दीपक और सेहलंग निवासी ओमप्रकाश कई बार पंचायत कर पांच लाख रुपये की मांग कर चुके हैं। सुरेंद्र सिंह ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे को झूठे मुकदमे में फंसा कर पांच लाख रुपये देने के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। आरोपितों की प्रताड़ना से परेशान होकर ही उनके बेटे ने आत्महत्या की है। पुलिस ने मंगलवार को पोस्टमार्टम कराने के बाद शव स्वजन को सौंप दिया और सुरेंद्र की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan