कंपनी खाते से 20 लाख की ठगी, नहीं आया ओटीपी, दो दिन पता चला ठगी का

रेवाड़ी: सुनील चौहान। शातिर ठगों ने एक बार फिर एक कंपनी के खाते से 20 लाख रुपए निकाल लिए। सबसे अहम बात तो यह कि नकदी निकाले जाने के बाद मोाबाइल पर कोई मैसेस ही नहीं आया। पीडित ने साईबर क्राइम रेवाडी को शिकायत दी है। पुलिस को दी शिकायत में गुरुग्राम के सिकंदरपुर घोसी निवासी भूपेन्द्र ने बताया कि उन्होंने खरखड़ा निवासी राकेश कुमार के साथ मिलकर साई पोलिपैक एंड ट्रेडिंग कंपनी जलियावास में खोली हुई है। इस फर्म का खाता उन्होंने बनीपुर चौक स्थित इंडियन बैंक की शाखा में खुलवाया हुआ, जिससे भूपेन्द्र और राकेश दोनों पेमेंट करते आए है। खाते में एक मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड भी कराया गया है, जिसपर OTP आने के बाद ही पेमेंट होती है। 29 अगस्त को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर का अचानक नेटवर्क उड़ गया। उस दिन रविवार की छुट्‌टी होने के कारण वह नई सिम नहीं निकलवा पाए। सोमवार को नई सिम निकलवाने के बाद दोपहर को सिम एक्टिव भी हो गई।
उसके बाद उन्होंने अपने खाते की डिटेल नेट बैंकिंग के जरिए चैक की तो कुछ पैसे कम नजर आए लेकिन जन्माष्टमी की छुट्‌टी के चलते बैंक बंद थे। मंगलवार को दोनों साथी बैंक की शाखा में पहुंचे और अपने खाते से संबंधित डिटेल निकलवाई तो पता चला कि 29 अगस्त को किसी ने खाते से 12 लाख रुपए और 30 अगस्त को खाते से 8 लाख रुपए निकाल लिए।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan