Rewari Crime: खत्म हुआ खाकी का खौफ, रेवाडी में अपराधी हुए बेखौफ

चार दिन में सरेआम हुई दो वारदात, कानून की उड रही धज्जियां
रेवाड़ी: शहर में बदमाशों के बीच पुलिस का खौफ खत्म हो चुका है। बेखौफ हुए अपराधी आए दिन दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दे रहे है। सरेआम कानून की धज्जियां उड़ रही हैं। बदमाशों ने शहर की ब्रास मार्केट में ही चार दिन में दो वारदात कर डाली। बदमाशों के बीच पुलिस का खौफ खत्म होना कानून व्यवस्था के लिए भी बड़ी चुनौती बना हुआ है।
मांगों व समस्याओ के समाधान के लिए रेवाडी के समाजसेवी ने गृहमंत्री को भेजा पत्र, जानिए क्या है मांगे

एक समय था जब पुलिस का नाम आते ही बदमाशों व असामाजिक तत्व दहशत में आ जाते थे। अब हालात यह बन चुके है कि पुलिसकर्मी के सामने होने के बावजूद लोग अपराध करने से नहीं चूकते। पुलिस भी कानून का पालन कराने में नाकाम साबित हो रही है।
बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर की पत्नी को पैसे भेजने का झांसा देकर खाते से 80 हजार की ठगी

गली-मोहल्लों व सेक्टरों की सड़कों पर असामाजिक तत्व खुलेआम हुड़दंग कर फरार हो जाते है। सख्त कार्रवाई न होने और पुलिस के ढुलमुल रवैये के कारण लोग शिकायत तक नहीं करते। शुक्रवार को ब्रास मार्केट में दिनदहाड़े हुई वारदात में भी पुलिस की लापरवाही सामने आई है। शिकायत देने के डेढ़ माह बाद तक पुलिस ने आरोपितों पर कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाई।
पति ने चाकू से काटी हाथ की नस, पत्नी ने करवाया मामला दर्ज

शहर में हो चुकी है कई वारदात:

31 जनवरी को हुडा बाईपास पर दिनदहाड़े बदमाशों ने कार सवार युवकों पर गोलियां बरसा दी थी। गोली लगने से सेक्टर-चार निवासी दीपक उर्फ भूरा गंभीर रूप से घायल हो गए थे। 15 फरवरी को मुफ्त कपड़े नहीं देने पर जीप में सवार होकर आए बदमाशों ने करनावास निवासी दो भाई जयभगवान व पवन कुमार पर हमला कर गंभीर से घायल कर दिया था।
Accident NH-11: हादसे में मृतकों की संख्या हुई तीन, रेवाडी में गमगीन माहौल में अंत्येष्टि
वारदात के बाद व्यापारियों में भी खौफ पैदा हो गया था। शुक्रवार को फिर से बदमाशों ने दिनदहाड़े दो युवकों को चाकू से गोद दिया था।

पुलिसकर्मियों पर भी हो चुके हैं हमले:
बदमाश आम लोग ही नहीं बल्कि पुलिस पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे। नशा तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करवाने पर धारूहेड़ा में एक युवक ने पुलिस के सुरक्षा एजेंट पर हमला कर दिया था और उनकी कार के शीशे भी तोड़ दिए थे। कुछ दिन पहले एक जांच के लिए मोहल्ला जसवंत नगर में गए रामपुरा थाना के हेडकांस्टेबल पर एक युवक ने दरांती से हमला बोल दिया था। हमले में राजीव घायल हो गए थे।
Cheating: खाकी का सहारा लेकर खाकी को ही बनाया निशाना, ठगे 1.24 लाख रुपए, जानिए कैसे

ब्रास मार्केट में स्थापित हो पुलिस पोस्ट

ब्रास मार्केट में लगातार हो रही वारदात के बाद मार्केट के दुकानदार दहशत में है। मार्केट में चार दिन में दो वारदात हो चुकी है। पहले दो दुकानदार भाइयों पर हमला किया और शुक्रवार को दो युवकों को चाकू से गोद दिया गया।
मार्केट के प्रधान नीरज गुप्ता व संरक्षक अमित स्वामी ने मांग रखी है कि ब्रास मार्केट में स्थायी पुलिस पोस्ट स्थापित की जाए। यहां पर हर रोज करोड़ों का कारोबार होता है और अगर इसी तरह वारदात होती रही तो कारोबार करना भी मुश्किल हो जाएगा। इस संदर्भ में एसोसिएशन की ओर से शीघ्र ही पुलिस अधीक्षक से भी मुलाकात की जाएगी।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan