Haryana News: 100 करोड़ घोटाले के Mastermind की रेवाडी कोर्ट मे हुई पेशी, जानिए कब होगी अगली सुनवाई ?

FRAUD
घोटाले की Mastermind है असिस्टेंट रजिस्ट्रार अनु कौशिश और बिजनेसमैन स्टालिनजीत

रेवाड़ी: किसानों के पैसो के डकारने वाले व भाजपा के कार्यालय में हरियाणा सहकारिता विभाग में 100 करोड़ रुपए घाटालो के ठग गिरोह  Mastermind मास्टरमाइंड की रेवाड़ी कोर्ट में पेशी हुई। मामले में अगली सुनवाई 27 मार्च को होगी। इस केस की एसीबी जांच कर रही है।

Rewari News: खाली प्लाट में पडा मिला सात माह का भ्रूण, मचा हडकंप

सहकारित मंत्री हो चुके है तलब- 

इतने बडे घोटाले को लेकर सीएम मनोहर लाल की ओर से सहकारिता मंत्री डा बनवार को भी तलब किया जा चुका है। हालांकि हेराफेरी के इस केसे मे विधायक को कानो कान तक खबर नही है।

REWARI COURT

बता दें कि हरियाणा सहकारिता विभाग में 100 करोड़ रुपए घाटालो में एंटी करप्शन ब्यूरो के गुरुग्राम थाने में 4 अलग-अलग मामले दर्ज की थी। फिलहाल इस केस मे शुक्रवार को इस गिरोह के जुडे आरोपियो की रेवाडी कोर्ट में पेशी हुई। अगली तारीख मार्च में है जिसमें अनु कौशिक और रामकुमार को भी कोर्ट में पेश होना होगा।

जानिए कौन है मास्टर माइंड

घोटाले की मास्टरमाइंड असिस्टेंट रजिस्ट्रार अनु कौशिश और बिजनेसमैन  Mastermind स्टालिनजीत है। इन्होंने ही फर्जी बिल और फर्जी कंपनियों के नाम पर सरकारी पैसे को डकार गए थे। साथ ही अपने बैंक अकाउंट का पैसा हवाला के जरिए दुबई और कनाडा तक पहुंचाया।

PEB Rewari के कॉलेजियम चुनाव 18 को, इस दिन मिलेंगे चुनाव निशान

बता दे कि सहकारिता विभाग में 100 करोड़ रुपए घाटालों में शामिल आरोपी अनु कौशिक और रामकुमार अभी जेल में ही बंद है, जबकि स्टालिनजीत समेत अनु कौशिक की बहन, माता-पिता और अन्य आरोपी फिलहाल जमानत पर है। दोनों विदेश भागने की फिराक में थे। लेकिन हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) को इसकी भनक लग गई और दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

 

जानिए कौन कौन है शामिल:

100 करोड के घोटाले की मास्टरमाइंड अनु कौशिश की कनाडा में रहने वाली बहन गुंजन कौशिक, दूसरी बहन नताशा कौशिक और उसके पिता और मां के नाम शामिल है। . इस केस में अभी तक गुंजन को छोड़कर एसीबी सभी की गिरफ्तारी कर चुकी है। अनु अभी जेल में हैं, अन्य लोग जमानत पर बाहर आए हुए हैं।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan