Dharuhera News: शिक्षित समाज से ही राष्ट्र का सर्वांगीण विकास संभव है : MLA चिरंजीव राव

KDM 11zon

Dharuhera News : कस्बे में स्थित केडीएम पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 25 वें वार्षिक उत्सव में पधारे मुख्य अतिथि चिरंजीव राव विधायक रेवाड़ी ने सरस्वती माता के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नपा चेयरमैन कवर सिंह यादव ने की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि बैकुंठ सिंह महाप्रबंधक बीकेटी इंडिया लिमिटेड भिवाड़ी, जितेंद्र सिंह नेगी प्रधान उत्तरांचल सेवा संघ, पंडित कप्तान सिंह ज्योतिषाचार्य, मनोज यादव एडवोकेट, ज्ञानी यादव, अनुज यादव, कुशल यादव अशोक राणा इत्यादि गणमान्य विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे।

KDM 2 11zon

कार्यक्रम के प्रारंभ में बच्चों ने गणेश वंदना एवं सरस्वती वंदना से कार्यक्रम का शुभारंभ किया तत्पश्चात अतिथियों के सम्मान में शुभ दिन आयो रे गीत के मधुर बोल से दसवीं कक्षा के छात्रों ने अतिथियों का स्वागत किया पर्यावरण जागरूकता के प्रति फैलाने के उद्देश्य से प्लास्टिक छोड़ो पेड़ बचाओ गीत की सुंदर प्रस्तुति छठी कक्षा के बच्चों ने की मैया यशोदा यह तेरा कन्हैया गीत के बल पर कक्षा चौथी के बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति दी।

 

kdm 3

हरियाणवी नृत्य राजस्थानी नृत्य गुजराती नृत्य कश्मीरी नृत्य उत्तरांचल का नृत्य हिमाचल के गीत पर बच्चों ने मनमोहन प्रस्तुतियां दी अपने मुख्य अतिथि संबोधन में चिरंजीव राव विधायक रेवाड़ी ने बच्चों के मंत्र मुक्त कर देने वाले कार्यक्रमों की भूरि भूरि प्रशंसा की उन्होंने उपस्थित विद्यार्थियों एवं दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी राष्ट्र का विकास उसके शिक्षित समाज के बिना संभव नहीं है इस कार्यक्रम को कदम सीनियर सेकेंडरी स्कूल धारवाड़ बखूबी कर रहा है जो क्षेत्र का पहला इंग्लिश मीडियम स्कूल है यह विद्यालय शिक्षा को सेवा समझकर बहुत ही सराहनीय कार्य कर रहा है ।

KDM 7

क्योंकि विद्यालय बहुत ही कम फीस पर विगत 25 वर्षों से एक शिक्षा प्रदान कर रहा है अपने अध्यक्ष की संबोधन में कंवर सिंह अध्यक्ष नगर पालिका धारूहेड़ा ने विद्यालय के उत्तरोत्तर प्रगति एवं एवं विकास की सराहना की विद्यालय अध्यक्ष संजय सिंह के द्वारा जिन बच्चियों के पिता नहीं है

Rewari News: स्क्रैप व्यापारी की दुकान में चोरी करने का नौकर काबू

 

उनके लिए प्रतिवर्ष 20 बच्चियों के गोद लेने के कार्यों की भूरि भूरि प्रशंसा की। कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का विद्यालय अध्यक्ष संजय सिंह प्राचार्य सरिता सिंह उप प्राचार्य सुधामई पांडा एवं नरेश यादव ने पुष्प कुछ भेंट कर स्वागत किया ।KDM 11zon

विद्यालय अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा ने लगभग 500 छात्राओं को कक्षा 12वीं तक निशुल्क शिक्षा प्रदान कर चुका है। कक्षा नर्सरी से 12वीं कक्षा के छात्रों ने दी कार्यक्रम के अंत में कारगिल सहित कमांडेंट सुखबीर सिंह यादव एवं कैप्टन विकास बत्रा कारगिल शहीद के कार्यक्रम को भाव ने बहुत ही देश भक्ति से उटपोट खराब कार्यक्रम को प्रस्तुत किया और उसे दृश्य को देखकर दर्शक बहुत ही भावुक हो गए और लोगों की आंखें नम हो गई।

KDM 5

मंच का संचालन स्वागत की श्रृंखला में शिक्षिका एमी सिंह एवं नरेश यादव ने किया। कार्यक्रम की रंगारंग प्रस्तुति कक्षा ट्वेल्थ की छात्रा खुशी स्वामी एवं पलक ने किया कक्षा पांचवी से नीचे के नर्सरी तक के कार्यक्रम की मनसंचालन सृष्टि कक्षा 4 और समर कक्षा फिफ्थ के विद्यार्थी ने बहुत ही कुशलतापूर्वक किया वार्षिक रिपोर्ट विद्यालय की।रैपिड रेल वर्क प्लान में बदलाव के विरोध में रेवाडी संगठनो ने भरी हुंकार, जानिए अब क्या होगा?

प्राचार्य सरिता सिंह ने की जिसमें विगत वर्ष में विद्यालय के नित क्वालीफाई किया आठ छात्रों को सरकारी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस में दाखिला प्राप्त करने पर विद्यालय परिवार की तरफ से उन्हें बधाई दी एवं विद्यालय परिवार गौरव की अनुभूति कर रहा है विद्यालय की छात्रा खुशी स्वामी ने विगत बोर्ड परीक्षा में 98% अंक प्राप्त कर वोट मेरिट में बोर्ड मेरिट में स्थान प्राप्त किया।KDM 4

कल पाचन विद्यार्थियों में 95% से ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की संख्या 44 है परीक्षा परिणाम छत पर छत रहा ट्वेल्थ बोर्ड कॉमर्स साइंस एवं कला संख्या का परिणाम सत्र हाईएस्ट मार्क 89% गरिमा शर्मा ने प्राप्त किया अंत में विद्यालय उप प्रधानाचार्य श्रीमती सुदामा पांडा ने आए हुए अतिथियों एवं अध्यापकों का विद्यालय वार्षिक उत्सव में पधारने पर धन्यवाद ज्ञापित किया बच्चों के रंगारंग कार्यक्रम में दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।