Video viral: किसान आंदोलन के चलते CBSE Exam की परीक्षाएं हुई स्थगित, जानिए कब होगी परीक्षाएं

CBSE 1

CBSE Exam : किसानों ने एक बार फिर से आंदोलन शुरू कर दिया है। दिल्ली में प्रवेश के लिए किसान बोर्डर डटे हुए है। हाल ही एक मैसेज वायरल हो रहा है कि किसान आंदोलन के चलते CBSE ने 10वीं और 12वीं के बोर्ड  CBSE Exam  को स्थगित कर दिया है।

CBSE 1

जानिए क्या है नोटिस

आंदोलन शुरू होने की वजह से कई तरह की परेशानियां देखने को मिल रही हैं। इसी के चलते सोशल मीडिया पर एक वायरल मैसेज हो रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से भी परीक्षाओं का किसान आदोलने के चलते  CBSE Exam स्थगित कर दिया गया है।

 

इतने लाख विद्यार्थी परीक्षा में होगें शामिल

आपको बता दें कि 10वीं की परीक्षा 15 फरवरी से 13 मार्च तक और 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से दो अप्रैल तक CBSE Exam आयोजित होगी। भारत और 26 अन्य देशों के 39 लाख से ज्यादा विद्यार्थी CBSE बोर्ड की परीक्षाओं में शामिल होंगे।

PM Modi ने हरियाणा में Rewari AIIMS का किया शिलान्यास., बोले- रेवाड़ी से मेरा रिश्ता कुछ अलग ही रहा है

बोर्ड की तरफ से एग्जाम शुरू होने से पहले स्कूलों, छात्रों और अभिभावकों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. बोर्ड ने किसान आंदोलन के चलते बंद रास्तों और यातायात की समस्या को ध्यान में रखते हुए छात्रों को घर से जल्दी निकलने, संभव हो तो मेट्रो सेवा का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

बोर्ड ने बताया फर्जी नोटिस

सीबीएसई बोर्ड ने इस प्रकार का कोई भी निर्णय नहीं किया है। वायरल हो रहा यह नोटिस पूरी तरह से फेक है तथा विद्यार्थियों को इस प्रकार की अफवाह से दूर रहना चाहिए।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan