CBI Raid: अलवर के दो हॉस्पिटल पर सीबीआई की रेड

BREAKING NEWS

CBI Raid  : अलवर के दो हॉस्पिटल पर सीबीआई रेड (CBI Raid)  के बाद हड़कंप मच गया। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि मामला बच्चों के लेन-देन से जुड़ा हुआ है। फिलहाल जांच जारी है। अ​धिकारियों ने बताया कि लेन-देन का कैसा और क्या मामला है इसके बारे में पूरी जांच होने के बाद बताएंगे।

 

बता दे कि सामने आया है कि दिल्ली में कोख के सौदे को लेकर खुलासा हुआ था, उसी के तहत सीबीआई टीम अलवर तक पहुंची हैं। सुबह 9 बजे यहां के आर आर हॉस्पिटल में जयपुर और दिल्ली सीबीआई की टीम पहुंची। यहां कल्कि आईवीएफ सेंटर भी है, जहां टेस्ट ट्यूब तकनीक से महिलाओं में प्रसव करवाया जाता है।

इस कार्रवाई के बाद अस्पताल के गेट को लॉक कर एंट्री भी बंद कर दी गई है। हालांकि अभी तक कार्रवाई चल रही है और अधिकारियों का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद ही इस बारे में बताया जाएगा।

प्रसव के अधिक केस, अधिकारी बोले-बच्चों से जुड़ा मामला

हॉस्पिटल संचालक डॉ. रीना यादव और उनके स्टाफ से भी पूछताछ कर रहे हैं। आर आर हॉस्पिटल में संचालित क​ल्कि सेंटर में करीब दोपहर 1 बजे तक चार घंटे कार्रवाई चली। इसके बाद टीम प्रिबगौम इंडो बेबी सेंटर पहुंची।

BHRUN
3 लाख में हुआ सौदा तय CBI Raid

दरअसल, तीन महीने पहले झारखंड की एक महिला ने कोतवाली थाने में सेंटर के संचालक के डॉ. पंकज गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। महिला ने आरोप लगाया था कि उसे गूगल से पता चला था कि इस सेंटर में कोख किराए पर देने का सौदा होता है।

कॉन्टैक्ट किया तो 3 लाख रुपए में सौदा तय हुआ। महिला ने आरोप लगाया था- यहां इलाज के बाद भी वह प्रेग्नेंट नहीं हुई और बाद में इलाज के नाम उसके शरीर में से ऐग निकाल दिए गए थे। महिला ने सेंटर संचालक पर ये भी आरोप लगाया था- जब पैसे मांगे तो बोला कि कोई दूसरी लड़की लाओ, जो बच्चे को जन्म दे सके।

बच्चों के लेन-देन से जुड़ा है मामला CBI Raid

सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि बच्चों के लेन-देन से जुड़ा मामला है, जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि​ प्रिबगौम इंडो बेबी सेंटर की डिवीवरी पहले कल्कि आईवीएफ सेंटर में होती थी।

इसके साथ ही सीबीआई टीम दोनों हॉस्पिटल के बैंक लॉकर भी खंगाल रही है। इस कार्रवाई के दौरान नए मरीजों की हॉस्पिटल में एंट्री बंद कर दी गई है।