Rewari Crime: नशीली गोलियां व इंजेक्शन के साथ मां- बेटे दबोचे, अलवर से जुडे है तार

रेवाड़ी: ड्रग कंट्रोल टीम ने जिले में नशीली गोलियां व इंजेक्शन सप्लाई करने वाले गिरोह से जुडे मां बेटे को हाईवे से कसौला के पास काबू किया है। इसमें 500 से ज्यादा नशे के इंजेक्शन, करीब 200 नींद की गोली, 1500 कैप्सूल के अलावा महिलाओं के गर्भ की जांच करने वाले एमटीबी किट बरामद हुई।

 

MEDICIAN

Rewari: खरखडा महाविद्यालय में शहीदी दिवस पर प्रतियोगिता आयोजित 

नशे के सौदागर अब लाइफ सेविंग ड्रग्स के जरिए भी मौत बांटने लगे हैं। जिन दवाओं का यूज एक्सीडेंट या अन्य केसेज में पेनकिलर के रूप में किया जाता है, उन्हें नशे के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। ये साइकोट्रॉपिक मेडिसिंस बिना डॉक्टर के प्रेस्क्रिप्शन के सेल करनी बैन हैं, लेकिन इन्हें यूपी से खरीदकर ड्रग पैडलर्स द्वारा दून में कई गुना रेट पर बेचा जा रहा है। इनमें इंजेक्शंस, टैबलेट और कैप्सूल्स शामिल हैं।

अनोखा घर: कमरे हरियाणा में और आंगन राजस्थान में, जानिए पूरी कहानी

हाईवे से किया काबू
पुलिस ने दिल्ली जयपुर हाईवे स्थित कसोला चौक के निकट से दोनों को किया गिरफ्तार किया है। आरोपितों से बड़ी मात्रा में नशीली दवाइयां बरामद की है। आरोपित कोसली की सैनिक कॉलोनी के रहने वाले हैं। आरोपितों से एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है। अमनदीप चौहान की शिकायत पर दोनों के विरुद्ध प्राथमिक की दर्ज कर आरोपितों से नशीली दवाओं जब्त कर जांच की जा रही है।

 

दो अन्य लोग भी शामिल
शुरुआती जांच में सामने आया कि इस कारोबार में राजस्थान के जिला अलवर में पड़ने वाले टपूकड़ा के रहने वाले दो अन्य लोग भी शामिल हैं। इनमें एक जितेन्द्र का मामा है। दोनों की गिरफ्तारी को लेकर भी पुलिस टीमें रवाना की गई हैं। मामले में एनडीपीएस और एमटीपी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद बड़े रैकेट का खुलासा हो सकता है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan