Rewari: किसानोंं का आंदोलन लाया रंग: 2 अक्टूर को रेवाड़ी व कोसली मंडी में होगी बाजरे की खरीद

AANDOLAN

रेवाड़ी: बाजरे की खरीद नहीं होने से गुस्साए किसानों का आंदोलन आखिकार रंग लेकर आया है। किसानो के बढने प्रदर्शन के चलते दो अक्टूबर को अवकाश होने के बावजूद सोमवार को रेवाड़ी व कोसली मंडी बाजरे की खरीद के आदेन जारी कर दिए है। यानि सोमवार को रूटीन की तरह एमएसपी रेट पर बाजरे की खरीद फरोख्त होगी।Rewari: भाभी से की थी छेडछाड, देवर को दो साल की सजा

बता दे कि सरकार की ओर से एमएसपी रेट पर 25 सितंबर को बाजरे की खरीद हरियाणा में शुरू की थी। इसी के चलते रेवाडी व कोसली मंडी में बाजरे की खरीद हुई। महज दो दिन खरीद के बाद ही मार्केट कमेटी की ओर से 27 सितंबर की शाम को 28 सितंबर बाजरे की खरीद नहीं होने आदेश जारी कर दिए।

BW3009DH05

किसान भी यह सोचक चुप हो गई कि चलो एक दिन ही बात है। 29 को बाजरा बेच लेगे। जैसे ही जिला प्रशासन की ओर 28 सितंबर शाम को यह सूचना दी कि मंडी में बाजरे का उठान नहीं होने के चलते 29 व 30 का मंडी के बाजरे की खरीद नहीं होगी। तो किसानो का गुस्सा फूट पडा।Cyber Crime: Google पर हेल्पलाइन नंबर सर्च करना पडा महंगा, जानिए फिर क्या हुआ

किसान पहुचें डीसी आफिस किया, प्रदशर्न

किसान का कहना है 1 अक्टूबर का रविवार तथा 2 अक्टूबर को गांधी जयती का लेकर मंडी बंद रहेगी। गुस्साए किसान बडी सख्या में रेवाडी डीसी ओफिस पहुंचे तथा जमकर धरना प्रदशन किया। किसान को कहना था कि लगातार 28 से 02 अक्टूबर तक बाजरे की खरीद नहीं होगी। किसान बेचारा कहा जाएगा। ये तो किसानो के साथ अत्याचार है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan