Admission in ITI : रिक्त सीटों के लिए 15 तक करें आवेदन

रेवाडी: सुनील चौहान। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए तीसरे चरण की प्रक्रिया चल रही है। इस चरण में दाखिले के लिए विद्यार्थी सोमवार, 15 नवंबर तक फीस जमा करा सकते हैं। इसके अलावा रविवार को इस राउंड के लिए प्रमाण पत्रों के वेरिफिकेशन भी पूर्ण हो गई। कम दाखिले हुए तो अब कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग की ओर से 5वीं काउंसलिंग का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है।
वहीं जो विद्यार्थी अभी तक दाखिला लेने से वंचित रह गए, उनके लिए विभाग की ओर से नए आवेदन करने के लिए पोर्टल भी खोला गया है। 15 नवंबर तक नए आवेदन भी किए जा सकते हैं, लेकिन इस दौरान जो आवेदन करेंगे, उनको 5वीं काउंसलिंग में शामिल होने का अवसर मिलेगा। बता दें कि चौथी काउंसलिंग के पूर्ण होने के बाद 5वीं काउंसलिंग शुरू होगी। इसके लिए पोर्टल भी खोला गया है। जो विद्यार्थी किसी कारणवश आवेदन नहीं कर पाए थे, उनके लिए यह अच्छा अवसर है।

5वीं काउंसलिंग का शेड्यूल:

21 नवंबर को रिक्त सीटें दर्शाई जाएंगी।
22 से 23 नवंबर तक विद्यार्थी संस्थान और ट्रेड में भी बदलाव कर सकते हैं।
24 नवंबर को सीट अलाॅट होगी।
24 से 26 नवंबर तक सीट अलाॅट होने वाले विद्यार्थियों के आईटीआई में प्रमाण पत्रों की जांच होगी। इसी दौरान ही फीस जमा करानी होगी। जो विद्यार्थी निर्धारित समय पर फीस जमा नहीं करवाएगा। उन विद्यार्थियों को दाखिला नहीं मिल सकेगा।​​​​​​​

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan