सीएम ने आईजीयू मीरपुर में किया 47 करोड की लागत से बनने विकास कार्यो का शिलान्यास

हाईलाईट:
पलवल में बनाई स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी, 900 से अधिक कोर्स शुरू
पैरालंपिक में 17 जिते, जिनमें 6 हरियाणा के

मुख्यमंत्री के समक्ष कोसली विधायक ने रखी शैक्षणिक संबंधी विभिन्न मांगे
रेवाडी: सुनील चौहान। मुख्यमंत्री मनोहर लाल 5 सितंबर को इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी मीरपुर में 47.27 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास किया। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री विश्वविद्यालय परिसर में राष्ट्रीय ध्वजारोहण करते तथा विश्वविद्यालय मास्टर प्लान, पूर्व छात्र संगठन अधिनियम, अपशिष्ट जल संशोधन एवं विद्युत उत्पादन मॉडल का लोकार्पण भी किया। इस मौके पर सहकारिता मंत्री डा बनवारी लाल, सामाजिक न्याय एंव अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव, कोसली के विधायक लक्षमण सिंह यादव, अटेली के विधायक सीतराम यादव, हरको बैंक के चेयरमैन अरविंद यादव व भाजपा जिलाध्यक्ष हुकम सिंह यादव मौजूद रहेंं।

cm 3
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में इस बार शिक्षकों को विशेष सम्मान देते हुए 5 सितंबर से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर तक शिक्षा पर्व मनाया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने शिक्षकों को विशेष सम्मान देते हुए पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार देने की शुरुआत की है ।

cm 2 इसके साथ ही नई शिक्षा नीति को लागू किया गया है। पलवल में प्रदेश सरकार ने जो स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी आरंभ की है उसमें कौशल विकास के लिए 900 से भी अधिक कोर्स चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षक अपने तबादले के लिए पहले जहां मंत्रियों व नेताओं के घरों के चक्कर लगाते थे वहीं भाजपा सरकार आने के बाद यह परंपरा पूरी तरह खत्म कर दी गई है। अब शिक्षकों के तबादले ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी के तहत किए जाते हैं। जिससे पारदर्शिता आयी है और शिक्षक भी खुश है।

 

cm 4
पैरालंपिक में 17 जिते, जिनमें 6 हरियाणा के: सीएम ने कहा कि इस बार ओलंपिक और पैरालंपिक दोनों खेलों में देश और प्रदेश के खिलाड़ियों ने इतिहास रचा है। पैरालिम्पिक में हमारे खिलाड़ियों ने 17 पदक जीत लिए हैं। इन 17 में से 6 पदक हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते हैं। पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के घरों में हरियाणा सरकार अब खुलकर धनवर्षा कर रही है।

मुख्यमंत्री के समक्ष कोसली विधायक ने रखी शैक्षणिक संबंधी विभिन्न मांगे
रेवाड़ी। गांव मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहरलाल के समक्ष कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने क्षेत्र की विभिन्न शैक्षणिक संबंधी मांगों को पूरा करने संबंधी मांगपत्र सौंपा।
कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने मुख्यमंत्री को सौंपे ज्ञापन में कोसली क्षेत्र के गांव लूला अहीर (कृष्ण नगर) में चल रहे भगत फूल सिंह विश्वविद्यालय के रीजनल सेंटर को युनिवर्सिटी का दर्जा दिए जाने, राजकीय महाविद्यालय गुरावड़ा को मीरपुर विश्वविद्यालय के रीजनल सेंटर का दर्जा दिलाने, राजकीय महाविद्यालय रेवाड़ी के भवन का शीघ्र अति शीघ्र निर्माण कराए जाने तथा मीरपुर विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों की सीटों को बढ़ाए जाने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने कोसली विधायक को आश्वासन दिलाया कि संबंधित विभाग से विचार-विमर्श उपरांत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
राष्ट्रगान में बैठे रहे दो युवक, आर्यवार्त दल ने थाना धारूहेडा में शिकायत:
इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी मीरपुर रेवाड़ी में भूमि पूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे थे।
इस दौरान यूनिवर्सिटी में स्थापित किए गए 100 फुट के राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान में वहां मौजूद सभी नागरिकों ने राष्ट्रगान भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए। लेकिन जब यह सब तिरंगे के सम्मान में सम्मानित नागरिक कर रहे थे तो तो ऐसे शख्स वही पंडाल में बैठे हुए तिरंगे का अपमान कर रहे थे ऐसे लोगों की आर्यावर्त दल कड़े शब्दों में निंदा करता है। रेवाडी निवासी संजीव कुमार ने थाना धारूहेडा में शिकायत देकर गान के समय बैठे रहे दो युवकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan