Haryana: 67वीं नेटबॉल राष्ट्रीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का रंगारंगा हुआ आगाज

67वीं नेटबॉल राष्ट्रीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का रंगारंगा हुआ आगाज

Haryana:: एसडीएम विकास यादव ने अपने संबोधन में खिलाडिय़ों को प्रेरित व प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल भावना एक दृष्टिकोण है, जो खिलाड़ी को ईमानदारीपूर्वक खेलने, टीम के साथियों और विरोधियों के प्रति शिष्टाचार बरतने, नैतिक व्यवहार और सत्यनिष्ठा दिखाने तथा जीत या हार में बड़प्पन के प्रदर्शन की प्रेरणा देता है।

शिक्षा विभाग हरियाणा के तत्वावधान में जिला खेल विभाग के सहयोग से 19 वर्ष आयु के लडक़ों व लड़कियों की 67वीं नेटबॉल राष्ट्रीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का यदुवंशी शिक्षा निकेतन में शुक्रवार को रंगारंग आगाज हुआ। एसडीएम विकास यादव के मुख्य आतिथ्य में आयोजित उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता जिला शिक्षा अधिकारी महेंद्र सिंह खनगवाल ने की।

उन्होंने कहा कि सच्ची खेल भावना ही खिलाड़ी को भीड़ से अलग करती है। हमें हार-जीत की परवाह किए बगैर खेल को खेल भावना से खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को किसी न किसी खेल में अवश्य भाग लेना चाहिए। खेल से अनुशासन प्यार-प्रेम भाईचारे की भावना पनपती है जो देश के नव निर्माण में सहायक सिद्ध होती है। (Sports news haryana)

 67वीं नेटबॉल राष्ट्रीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का रंगारंगा हुआ आगाज
67वीं नेटबॉल राष्ट्रीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का रंगारंगा हुआ आगाज

उन्होंने कहा कि खेल जीवन (sports News)  का वह हिस्सा है जिससे शारीरिक और मानसिक विकास के साथ सफलता की राह में आगे बढ़ते हुए एक मुकाम हासिल किया जा सकता है। उन्होंने सभी को संकल्प दिलाते हुए खेल को खेल भावना से खेलने और हारने पर निराश न होते हुए आगे बढऩे और परिश्रम कर पुन: अच्छे प्रदर्शन से सफलता अर्जित करने का आह्वïान किया।

खनगवाल ने रेवाड़ी जिले में पहली बार हो रहे राष्ट्रीय खेल महोत्सव में पधारे देश भर के खिलाडिय़ों का स्वागत किया। इस अवसर पर मेजबान विद्यालय के अलावा पीएम श्री राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पाल्हावास तथा रेवाड़ी (कन्या) की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से उद्घाटन सत्र को चार चांद लगा दिए।

जानिए किन राज्यों से टीम लेगी भाग Haryana News 
रेवाड़ी में पहली बार आयोजित की जा रही इस राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिता में अंडर-19 वर्ग के लडक़े तथा लड़कियों की नेटबॉल के मुकाबले पांच दिनों तक चलेंगे। इस राष्ट्रीय खेल उत्सव में आंध्र प्रदेश, बिहार, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना,विद्या भारती, डीएवी, सीबीएसई तथा आईपीएससी की टीमों के बीच मुकाबले होंगे

 67वीं नेटबॉल राष्ट्रीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का रंगारंगा हुआ आगाज
67वीं नेटबॉल राष्ट्रीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का रंगारंगा हुआ आगाज

बता दे कि 30 अप्रैल को समापन सत्र पर विजेता टीमों को प्रस्तुत किया जाएगा। एईओ भूपेंद्र यादव ने बताया कि यदुवंशी शिक्षा निकेतन के अलावा प्रथम स्कूल में संबंधित मैच आयोजित किया जा रहे हैं तथा 30 अप्रैल को विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। प्राचार्य एवं साहित्यकार सत्यवीर नाहडिय़ा के संचालन में आयोजित इस राष्ट्रीय महोत्सव के उद्घाटन सत्र में ध्वजारोहण, मार्च पास्ट, शपथ, शाब्दिक अभिनंदन, स्वागत गीत, खेल गीत तथा लोक नृत्यों ने समां बांध दिया।

इस अवसर पर सहायक निदेशक (खेल) शमशेर सिंह, ऑब्जर्वर हिमांशु शुक्ला, जिला खेल अधिकारी मदनपाल, फायर अधिकारी मामचंद, निवर्तमान जिला शिक्षा अधिकारी नसीब सिंह, धर्मवीर बल्ड़ोदिया, खंड शिक्षा अधिकारी संतोष तंवर, राजबाला, राकेश वत्स, मेजबान विद्यालय के प्राचार्य डा. आरएन सिंह, निदेशक मुकेश यादव, कोच चरण सिंह, डा. दुष्यंत आदि मौजूद रहे।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan