Rewari: सरकारी अस्पताल मे CT SCAN मशीन खराब, प्राईवेट अस्पताल कूट रहे चांदी

HOS REWARI

रेवाड़ी: स्वास्थ्स विभाग के अधिकारियो की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड रहा है। रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल की करीब 15 दिन से सी.टी. स्कैन की मशीन खराब पडी है। ऐसे में मरीजो प्राईवेट अस्पतालों मे जेब कटवानी पड रही है।NGT : Haryana- Rajasthan -Delhi के सचिव किए तलब, जानिए क्या है मामला ?

रोहतक रैफर: यहां पर मशीन खराब होने के चलते मजबूरी में चिकित्सको की ओर से मरीजों को सी.टी. के रोहतक के लिए रैफर किया जा रहा है। मशीन खराब होने के कारण मरीजों को या तो रोहतक जाना पड़ रहा है या फिर मोटे खर्चें पर निजी अस्पतालों से सी.टी. करवाना पड़ रहा है। दोनो की विकल्प मरीजों के महंगे पड रहे है।
CT SCAN
 

पार्टस खराब के चलते कार्य ठप: बताया जा रहा है मशीन का एक बड़ा पार्ट खराब हो गया है, जो जर्मनी से लाया जाएगा। अभी मशीन का ठीक होने में ओर काफी समय लग सकता है।खुशखबरी: हरियाणा में अब बरोजगार युवाओ को भी मिलेगी हर माह पेंशन, जानिए कैसें उठाए इसका लाभ

मरीजों की सुविधा व आर्थिक लाभ पहुंचाने के लिए नागरिक अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में सी.टी. स्कैन की मशीन स्थापित की गई। पूरे प्रदेश की दूसरी सरकारी मशीन होने के कारण रेवाड़ी में सी.टी. स्कैन करवाने वालों की भीड़ लगी रहती है। भीड़ को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा मरीजों को 10 से 25 दिन की आगामी डेट दी जा रही है।

जिसके कारण पहले ही मरीज बाहर से सीटी स्कैन करवाने को मजबूर थे, अब मशीन खराब होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan