Railway News: खाटू श्याम मेले में जाने के लिए रेलवे ने दी बड़ी सौगात, हरियाणा के Rewari से चलेगी स्पेशल गाड़ियां , जानें पूरा टाइम टेबल

KHAU TRAIN

Railway News: खाटू श्याम जाने वालें श्रऋलुओं के लिए बडी खुशी की खबर है। रेलवे की ओर से हरियाणा के रेवाड़ी जंक्शन से खाटू श्याम धाम जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर रेवाड़ी-रींगस-रेवाड़ी स्पेशल ट्रेन शुरू की गई है। ये ट्रेन 2 से 31 जुलाई के बीच चलेगी। ट्रेन में 8 द्वितीय साधारण श्रेणी एवं 2 गार्ड श्रेणी के कुल 10 डिब्बे होंगे।

 

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि रेवाडी से रीगंस के लिए 2 से 31 जुलाई ट्रेन सेवा शुरू की है ताकि लोगो को पहुचंने में परेशानी नही हो।

खाटू श्याम जी के भक्तों के लिए रेलवे द्वारा शुरू की गई विशेष रेल सेवा एक महत्वपूर्ण और स्वागत योग्य कदम है। यह सेवा विशेष रूप से उन भक्तों को ध्यान में रखते हुए शुरू की गई है जो हरियाणा के रेवाड़ी से खाटू श्याम जी के मंदिर तक यात्रा करना चाहते हैं।

TRAIN

यह विशेष रेल सेवा न केवल यात्रा को अधिक सुविधाजनक बनाएगी, बल्कि श्रद्धालुओं के लिए भक्ति और श्रद्धा से भरी यात्रा का एक और अवसर भी प्रदान करेगी।

गाड़ी संख्या 09637, रेवाड़ी-रींगस स्पेशल ट्रेन 2, 6, 7, 13, 14, 17, 20, 21, 27, 28 और 31 जुलाई को (11 ट्रिप) रेवाड़ी से 11.40 बजे रवाना होकर 14.40 बजे रींगस पहुंचेगी।

गाड़ी संख्या 09638, रींगस-रेवाड़ी स्पेशल ट्रेन 2, 6, 7, 13, 14, 17, 20, 21, 27, 28 और 31 जुलाई को (11 ट्रिप) रींगस से 15.00 बजे रवाना होकर 18.20 बजे रेवाड़ी पहुंचेगी।

इन स्टेशनो पर रहेगा ठहराव: ट्रेन रेलसेवा मार्ग में कुंड, काठूवास, अटेली, नारनौल, अमरपुर जोरासी, निजामपुर, डाबला, मांवडा, नीम का थाना, कावंट व श्रीमाधोपुर स्टेशन पर ठहराव करेगी। ट्रेन में 8 द्वितीय साधारण श्रेणी एवं 2 गार्ड श्रेणी के कुल 10 डिब्बे होंगे।

खाटू श्याम जी के मंदिर की यात्रा भक्तों के लिए एक महत्वपूर्ण धार्मिक अनुभव है। इस सेवा के माध्यम से भक्त बिना किसी अतिरिक्त चिंता के अपनी यात्रा को पूरा कर सकेंगे। यह सेवा भक्तों के लिए समय और धन दोनों की बचत करेगी, जिससे उन्हें अपनी यात्रा को और भी अधिक सुखद और सफल बनाने में मदद मिलेगी।

इस नई रेल सेवा की शुरुआत से भक्तों को अपने धार्मिक अनुष्ठानों और पूजा-पाठ में अधिक समय बिताने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा, इस सेवा के माध्यम से भक्तों को एक सुरक्षित और आरामदायक यात्रा का अनुभव होगा। रेलवे द्वारा यह कदम भक्तों की सुविधा और उनकी धार्मिक भावनाओं के प्रति सम्मान को दर्शाता है।