Alwar Train Accident: रेवाडी आ रही मालगाडी के डिब्बे उतरे, अलवर-मथुरा रेलवे ट्रैक बाधित

ALAWR TRAIN

Alwar Train Accident: यूपी के गोंडा जिले में हुए ट्रेन हादसे के बाद अब राजस्थान के अलवर से बुरी खबर सामने आई है। अलवर-मथुरा रेलवे ट्रैक पर रविवार रात करीब 2:30 अलवर स्टेशन के निकट एक मालगाड़ी पलट गई है तथा तीन​ डिब्बे पटरी से उतर गए है।

 

तीन डिब्बे पटरी से उतरे

बता दे कि अलवर शहर से होकर गुजरने वाली मथुरा ट्रैक पर बने अलवर गुड्स स्टेशन से रेवाड़ी जाने वाली एक मालगाड़ी के डिब्बे रात को पलट गए है। मालगाड़ी के डिब्बे मथुरा ट्रैक पर पटरी से उतर गए। हादसे के चलते अलवर-मथुरा रेलवे ट्रैक बाधित हो गया है।

 

फिलहाल हादसे के बाद इस बात की भी जांच की जा रही है कि आखिर इस मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से कैसे उतरे। अचानक ये हादसे कैसे हो रहे हैं तथा इन हादसों के पीछे क्या कारण है।

स्थानीय प्रशासन ने भी इस घटना को गंभीरता से लिया है और राहत कार्यों में तेजी लाई है। आसपास के क्षेत्रों से भी राहत सामग्री और उपकरण मंगाए गए हैं। अधिकारियों ने यह सुनिश्चित किया है कि प्रभावित क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अन्य आपात स्थिति न हो और यातायात को जल्द से जल्द सुचारू रूप से बहाल किया जा सके।

ALWAR TRAIN 2

इस हादसे ने रेलवे प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्थाओं पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि इस प्रकार की घटनाओं से बचने के लिए नियमित निरीक्षण और रखरखाव की आवश्यकता है।

दिल्ली-जयपुर रूट पर यातायात जारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार अलवर रेलवे स्टेशन पर हजारों यात्री परेशान हैं। हालांकि दिल्ली-जयपुर रेल मार्ग पर यातायात बाधित नहीं हुआ है। इस ट्रैक पर चलने वाली सभी गाड़ियां यथावत चल रही हैं।

मथुरा-अलवर ट्रैक बाधित

हादसे के बाद मथुरा-अलवर ट्रैक पर चलने वाली कई गाड़ियां प्रभावित हुई हैं। हादसे के बाद अलवर-मथुरा रेलवे लाइन को सुचारू करने का काम तेज कर दिया गया है। इसके अलावा मथुरा ट्रैक बाधित होने के कारण को डीग जिले के गोवर्धन जी में गुरु पूर्णिमा पर आयोजित होने वाले मेले में जाने वाले लाखों श्रद्धालुओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि हादसे के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और जल्द से जल्द ट्रैफिक बहाल करने में लगे हुए हैं। ट्रैक को सुचारू करने के प्रयास किया जा रहा है।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan