Haryana: करनाल में पूर्व सीएम को टक्कर देगा मुन्ना भाई, जजपा व इनेलो का भी मिल सकता है आशीर्वाद

munna bhai

Haryana: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस बार करनाल से लोकसभा के चुनाव लड रहे है। भाजपा ने उनका नाम की घोषण कर दी है। कांग्रेस ऐसा प्रत्याशी तलाश रही तो खटटर को पटकनी दे सके। कांग्रेस की ओर से संजय दत्त मुन्ना भाई एमबीबीएस (MBBS) को इस सीट से उतारने की तैयारी मेंं हैं हालाकि अभी तक नाम की घोषण नहीं हुई है।

 

 

जानिए संजय दत्त का राजनीति इतिहास Haryana
अभिनेता संजय दत्त के पिता सुनील दत्त पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री थे और बहन प्रिया दत्त सांसद रह चुकी हैं। सुनील दत्त और संजय दत्त का पुश्तैनी घर यमुनानगर जिले के गांव मंडौली में हैं, जहां अभी भी उनका परिवार आता-जाता रहता है। कांग्रेस गुरुग्राम लोकसभा सीट पर फिल्म अभिनेता राज बब्बर के नाम पर पहले ही विचार कर रही है।

कौन है संजय दत्त: संजय दत्त किसी परिचय के मोहताज नहीं है। फिल्म अभिनेता सुनील दत्त का जन्म झेलम वेस्ट पंजाब (पाकिस्तान) में 1929 में हुआ था और बंटवारे के बाद उनका परिवार यमुनानगर के मंडौली गांव में आकर बस गया था। कांग्रेस के कुछ बड़े नेता सुनील दत्त के बेटे फिल्म स्टार संजय दत्त आजकल चर्चा में है।

जेजेपी व इनेलो को नाम का इंतजार

अभी तक जेजेपी व इनेलो ने भी अपने प्रत्यासियो के नाम नही दिए है। यदि कांग्रेस संजय दत्त को करनाल लोकसभा सीट पर चुनाव मैदान में उतारती है तो इनेलो व जेजेपी भी उन्हें समर्थन दे सकते हैं और अपना अलग से कोई उम्मीदवार नहीं उतारने पर सहमति बना सकते हैं। क्योंकि देवीलाल परिवार इनका मेल मिलाव रहा है

इनके नाम पर भी चर्चा जारी
कांग्रेस के पैनल में करनाल से पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा के बेटे चाणक्य शर्मा, पूर्व स्पीकर अशोक अरोड़ा, एनसीपी नेता मराठा वीरेंद्र वर्मा और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर के नाम बताए जाते हैं, जिन पर कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व अभी सहमत नहीं है।