REWARI- GURUGRAM मे 24 एकड़ में बनी कालोनियों पर चला बुलडोजर, एक साल से हो रही थी विकसित

DTP

हरियाणा:  हरियाण में प्रोप्र्टी डीलर धडल्ले से प्लोटिंग कर रहे है। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के जिला नगर योजनाकार एन्फोर्समेंट (डीटीपीई) की ओर से गुरुग्राम के फरुखनगर इलाके में अवैध रूप से कट रही दो कालोनियों में बुलडोजर  चलाया गया। कालोनियो तोड फोड से अफरा तफरी मच गई।

प्रदूषण से धुंआ हुआ जहरीला, मचा हाहाकार, बचाव के लिए ये करें उपाय ?

गुरूग्राम में इन कालोनियों में चला बुलडोजर
बृहस्पतिवार को पुलिस बल के साथ दोनों कालोनियों में बुलडोजर चलाया गया। इन दौरान दो फार्म हाउस के स्ट्रक्चर, 17 डीपीसी, दो चारदीवारी समेत दोनों कालोनियों के रोड नेटवर्क पर पीला पंजा चला दिया गया। दोनो कालेनी काफी विकसित हो चुकी थी।dtp

रेवाडी मे भी हुई तोड फोड- जिला नगर योजनाकार की टीम ने क्षेत्र में विकसित की जा रही अवैध काॅलोनी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। विभाग की टीम ने सोमवार को रेवाड़ी तहसील में रामगढ़ रोड पर 3 एकड़ में अवैध रूप से विकसित की जा रही अवैध काॅलोनी में 22 डीपीसी, 7 चारदीवारी, दो अवैध टिनशेड को तुड़वा दिया।

प्रदूषण से धुंआ हुआ जहरीला, मचा हाहाकार, बचाव के लिए ये करें उपाय ?

जिला प्रशासन की तरफ से नियुक्त ड्यूटी मैजिस्ट्रेट की देखरेख में पुलिस प्रशासन की सहायता से यह कार्रवाई की गई। अधिकारियों ने कहा कि नियमों की उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। जिला नगर योजनाकार मंदीप सिंह सिहाग ने आम जन से अनुरोध किया है कि वे नियंत्रित व शहरी क्षेत्र में कोई भी अवैध निर्माण न करें।

डीलरो के बहकावे में न आए: डीटीपीई की तरफ से तोड़फोड़ के दौरान एकत्र हुए लोगों से अपील की गई कि अवैध कालोनियों में अपनी जमापूंजी का निवेश न करें। डीटीपीई की तरफ से सुल्तानपुर नेशनल पार्क के आसपास विशेष निगरानी रखी जा रही है। इसके आसपास निर्माण पर पूरी तरह प्रतिबंध है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan