Punjab Election 2022: डेरा सच्चा सौदा ने बढ़ाई प्रत्याशियो की धड़कनें, डेरा प्रमुख का इशारा बदलेगा पंजाब में समीकरण

हरियाणा: दुष्कर्म एवं हत्या के आरोप मे सजा काट रहे डेरा प्रमुख के चुनावो से पहले फरलो देने से पंजाब के प्रत्याशियाें की धड़कनें तेज हाे गई हैं। गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) का एक इशारा पंजाब चुनाव (Punjab Election) का रूख बदल सकता है। पंजाव मेें डेरे की अनुयाई बाबा के ईशारे का इंतजार कर रहे है। लेकिन अभी डेरा प्रमुख ने किसी भी पार्टी को लेकर इशारा नहीं किया है।
वन टाइम सेटलमेंट योजना: ​जानिए कैसे माफ हो सकता है ब्याज

जल्द होगा ऐलान: डेरा सिरसा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम काे फरलाे मिलने के बाद बठिंडा (Bhatinda) के सलाबतपुरा डेरे में हलचल तेज हाे गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले कुछ दिनाें में यहां एक बड़ा आयाेजन हाेने वाला है। इसकाे लेकर पंजाब हेडक्वार्टर सलाबतपुरा में कंस्ट्रक्शन वर्क जोरों पर चल रहा है।
2025 तक टीबी मुक्त होगा देश, जानिए टीवी रोग के लक्षण

मालवा की सीटो पर डेरे का कबजा: हालांकि डेरा प्रेमी यहां पर बहुत कम संख्या में दिखाई दिए लेकिन चर्चा चुनाव पर ही चल रही थी। अभी तक किसी काे पंजाब चुनाव में किस पार्टी को समर्थन देने पर तो मुंह नहीं खोला लेकिन कहा कि आने वाले दिनों में इस पर फैसला हो जाएगा। हम तो सेवादार हैं, यहां पर सेवा का काम चल रहा है। बता दें कि मालवा की अधिकतर सीटाें पर डेरे का काफी प्रभाव है।
धारूहेडा में सहायता का झांसा देकर एटीएम बदला, 60 हजार की ठगी

कांग्रेस सरकार से भी काफी नाराजगी:
डेरा प्रमुख के समधी हरमिंदर जस्सी के समर्थन का ऐलान हाेते ही हर ब्लाक से संगत तलवंडी साबो हलके में प्रचार के लिए पहुंच रही है। डेरा प्रेमी पंजाब की कांग्रेस सरकार से भी काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं, क्योंकि बेअदबी मामले में उनको शामिल किया गया था।

किराया मांगा तो हाईवे पर परिचालक के साथ की मारपीट, आरोपी बैग छीनकर फरार

प्रेमियो को बिंग के आदेश का इंतजार: प्रबंधक सुरजीत सिंह ने कहा कि अभी तक सिर्फ डेरा प्रमुख के संमधि हरमिंदर जस्सी के समर्थन के लिए प्रेमियों को चुनाव प्रचार करने के लिए कहा है। इसके अलावा और किसी भी उम्मीदवार या पार्टी के लिए कोई मैसेज नहीं दिया गया। जैसे ही इस बारे डेरा की राजनीतिक विंग का फैसला आएगा उसका पालन किया जाएगा।
हरियाणा: छात्राएं अब निशुल्क करेंगी सफर, 479 रूटों पर दोडेंगी 557 सरकारी बसें

पंजाब में आधी सीटो पर डेरे का प्रभाव: डेरा प्रेमियों ने दावा किया है पंजाब की 117 में से 56 सीटाें पर डेरे का प्रभाव है। यहां से प्रत्याशियाें की जीत-हार में अनुयायियाें की बड़ी भूमिका रहती है। हरियाणा (Haryana) में भी 2014 और 2019 के विधानसभा चुनावों में भाजपा (BJP) की जीत में भी डेरा सच्चा सौदा ने एक बड़ी भूमिका निभाई थी। यहां भाजपा ने डेरे को पूरा समर्थन दिया था।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan