Haryana Ring Road: हरियाणा के इस शहर से गुजरेगा रिंग रोड, 17 00 करोड से होगा तैयार

RING ROAD

Haryana Ring Road: भाजपा हरियााणा  (Haryana news)में खूब सडको के जाल बिछा रही है। यातायात सुगम भी रहा है, इतना हाईवे के चलते जल्दी भी यात्रा तय हो रही है। सड़क परिवहन का महत्व बहुत ही महत्वपूर्ण है। यह न सिर्फ अर्थव्यवस्था के विकास में अहम भूमिका निभाता है बल्कि आम नागरिकों के जीवन को भी सरल बनाता है।

हरियाणा के इस शहर मे बनेगा  Ring Road

हरियाणा के करनाल के वासियों के लिए बडी खुशी की खबर है। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 20 जून 2023 को उन्होंने करनाल में एक विशाल रिंग रोड परियोजना की आधारशिला रखी। जो न केवल क्षेत्रीय विकास को गति देगी बल्कि रोजगार के नए अवसर भी सृजित करेगी।

1700 करोड से होगा तैयार

उपायुक्त अनीश कुमार यादव के अनुसार यह परियोजना जिले के विकास की नई दिशा स्थापित करेगी। लगभग 35 किलोमीटर लंबी इस रिंग रोड से 23 गांवों का संपर्क सुगम होगा। इस परियोजना पर 1,700 करोड़ रुपये की लागत आने की अनुमानित है जिसमें केंद्र और राज्य सरकार आधा-आधा वहन करेंगी।

 

कई गांवो की जमीन होगी अधिग्रहण: इस रिंग रोड को बनाने के लिए करनाल के आस पास कई गांवो की जमीन अधिग्रहण की जाएगी। जिसकी प्रकिया शुरू हो चुकी है। जिनकी जमीन अधिग्रहित होगी उनके अच्छा राजस्व मिलेगा। ऐसे में किसानो की भी बल्ले बल्ले हो गई है।

रिंग रोड के निर्माण से उम्मीदें

यह रिंग रोड न सिर्फ जले बल्कि आस-पास के क्षेत्रों के लिए भी वरदान साबित होगी। इससे जीटी रोड पर यातायात का दबाव कम होगा और यात्रा सुविधाजनक होगी।

भविष्य में समृद्धि और विकास की खुलेगी नई राहे

सड़क मार्ग देश के कोने-कोने तक पहुँच का मुख्य साधन है। (Haryana Ring Road)करनाल की रिंग रोड परियोजना न केवल जिले में आवागमन को सुगम बनाएगी। बल्कि यह विकास के नए आयाम स्थापित करने का एक जरिया भी है। यह परियोजना आस-पास के क्षेत्रों के लिए भी एक मिसाल पेश करेगी और भविष्य में समृद्धि और विकास की नई राहें खोलेगी।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan