Haryana: विधानसभा चुनावो से पहले जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने रेवाड़ी को दी बडी सौगात

Dr Banwari lal 1

Haryana : विधानसभा चुनावो से पहले जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं लोक निर्माण विभाग मंत्री डॉ.बनवारी लाल ने रेवाड़ी एक बार फिर एक बडी सौगात दी है। मंत्री ने रेवाड़ी जिले में पेयजल व सीवरेज की समस्या से निजात दिलाने के लिए एक दर्जन से अधिक प्रोजेक्ट को हरी झंडी दिखाई।

 

रेवाड़ी के वार्ड नंबर 24 से 31 के निवासियों को सीवरेज की समस्या से निजात मिल सके। कालूवास सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट यानि एसटीपी की झमता 6.5 एमएलडी से बढाकर 10 मिलियन लीटर प्रति दिन करने की करीब 11 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास किया।

जलघर का किया उद्घाटन:डॉ.बनवारी लाल ने शनिवार को नए गांव में करोड़ों रुपये की लागत से बनने वाले जलघर का उद्घाटन किया। पेयजल की समस्या के स्थाई समाधान के लिए 80 एकड़ में वाटर टैंक बनाने के लिए जमीन खरीदने के लिए ई-भूमि पोर्टल पर भी अपलोड कर दिया गया है।

विधानसभा चुनावो से पहले जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने रेवाड़ी को दी बडी सौगात
विधानसभा चुनावो से पहले जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने रेवाड़ी को दी बडी सौगात

अमृत-1 में पैसे की बर्बादी के बाद अमृत-2 में शहर की 78 किमी सीवर लाइन को भी रिप्लेश करने के आदेश दिए गए हैं, बता दें कि सीवर ओवरफ्लो का एक बड़ा कारण, शहर के अंदर सीवरेज लाइन को छोटा होना है।

सीवरेज सफाई के दौरान निकलने वाली गंदगी को सड़क पर छोड़ने से होने वाली परेशानियों से बचने के लिए लाखों रुपये की लागत से ग्रैब मशीन खरीद को भी मंत्री की ओर हरी झंडी दे दी गई है।

गढ़ी बोलनी रोड स्थित जन स्वास्थ्य विभाग के दफ्तर में अतिरिक्त भवन का शिलान्यास भी कैबिनेट मंत्री ने किया । अधिकारियों को आदेश दिए कि आम लोगों को पेयजल व सीवर ओवरफ्लो की परेशानी नहीं आनी चाहिए, वहीं लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि पानी को बर्बाद न करें।

ये मशीन आने के बाद सीवर से निकलने वाली गंदगी सड़कों पर नहीं छोड़ी जाएगी। शहर के लिए अतिरिक्त जैट मशीन भी खरीदने की आदेश दिए गए।