मिशन बुनियाद : हरियाणा में 75018 विद्यार्थी देंगे आज परीक्षा

हरियाणा: मिशन बुनियाद के तहत, नवीन शैक्षणिक सत्र 2023-24 की फाउंडेशन लेवल-1 परीक्षा, 7 फरवरी 2023 को कक्षा 8वीं में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए दोपहर 12.30 से 2.30 बजे तक होगीं

इसके लिए पूरे प्रदेश के 75018 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया हैंं। फाउंडेशन लेवल-1 परीक्षा का रिजल्ट 14 फरवरी को जारी किया जाएगा। इसके बाद दूसरे चरण की परीक्षा 22 फरवरी को होगी।

MISSSION BUNIYAAD
ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
शिक्षा विभाग के अनुसार फाउंडेशन लेवल-1 परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। साथ ही सभी स्कूल प्रमुखों को छात्रों के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का निर्देश दिया गया है।

ऐसे डानलोड करे छात्र एडमिट कार्ड buniyaadhry.com/registration/welcome/downloadAdmitCard लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि संबंधित विद्यालय प्रमुख 7 फरवरी 2023 को निर्धारित समय दोपहर 12.30 बजे छात्रों को परीक्षा केंद्रों तक ले जाने की व्यवस्था करेंगे।

चयनित को जेईई, नीट और एनडीए की कोचिंग मिलेगी
जिला विज्ञान विशेषज्ञ डॉ. तरसेम कौशिक ने बताया कि फाउंडेशन लेवल दो की परीक्षा के बाद चयनित छात्रों को जेईई, नीट और एनडीए की नि:शुल्क कोचिंग मिलेगी। इन परीक्षाओं के लिए छात्रों की नींव शुरू से ही तैयार की जा सकती है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan