Rewari: एटीएम बदलक कर ठगी करने वाला काबू, जानिए कैसे बदले है कार्ड

एटीएम बदलक कर ठगी करने वाला काबू, जानिए कैसे बदले है कार्ड

Rewari: अपराध शाखा-II धारूहेड़ा ने एटीएम कार्ड बदल कर धोखे से पैसे निकालने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान जिला नूह के गांव मालाहका निवासी आबिद हुसैन के रूप में हुई है।

गांव घोषगढ निवासी विनोद कुमार ने अपनी शिकायत में बताया था की वह दिनांक 19 अक्टूबर 23 को कोसली कोर्ट मे तारीख पर गया था। जब वह कोसली के बैंक आफ बडोदा के पास बने एटीएम पर पैसे निकालने के लिए गया तो वहा मोजूद दो नामपता नामालूम युवको ने धोखे से उसके एटीएम कार्ड को बदल दिया।ATM

आरोपियो ने उसके खाते से 30 हजार रुपये निकाल लिए है। जिस पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाना कोसली में धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओ के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू की थी। अपराध शाखा-II धारूहेड़ा पुलिस ने मंगलवार को मामले में जिला नूह के गांव मालाहका निवासी आबिद हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश करके पूछताछ के लिए दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है, ताकि इस गिरोह से जुडे अन्य आरोपितों को काबू किया जा सके।

दो साथी मिलकर करके है ये काम: एक बूथ पर दो साथी तैनात रहते है। जैसे ही कोई पैसे लेने आता है तो दोनो बूथ में आ जाते है। आपस में बाते करते है तथा उसे भी बातों में फसा लेते है। जिससे वे अपना शिकार बनाया जाता है उनके झांसे में आ जाता है। उसे यह नहीं पाता होता कि ये दोनो एक ही गिरोह से है। जब तक उसे पता लगता है तब तक खाता साफ हो चुका होता है।