Magic Show in Rewari: जादूगर सम्राट शंकर के मैजिक शो का हुआ भव्य आगाज

जादूगर सम्राट शंकर के मैजिक शो का हुआ भव्य आगाज

– डीसी राहुल हुड्डा ने किया मैजिक शो का शुभारंभ, रंगीन इंद्रजाल रहा आकर्षण का केंद्र
– सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की ओर से बाल भवन में 7 जुलाई तक कराया जा रहा है में मैजिक शो का आयोजन
– रोजाना दो मैजिक शो होंगे आयोजित, प्रवेश पूरी तरह निशुल्क

Best24News, Rewari News

Magic Show in Rewari: सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा व जिला प्रशासन रेवाड़ी के संयुक्त तत्वावधान में रेवाड़ी जिला मुख्यालय स्थित बाल भवन सभागार में रविवार 7 जुलाई तक विश्व प्रसिद्ध जादूगर सम्राट शंकर का मैजिक शो आयोजित किया जा रहा है।

गुरुवार को जादूई कार्यक्रमों के साथ स्थानीय बाल भवन में मैजिक शो का भव्य आगाज हुआ। डीसी राहुल हुड्डा ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ चार दिवसीय मैजिक शो का विधिवत रूप से शुभारंभ किया। इस अवसर पर डीआईपीआरओ दिनेश कुमार व डीसीडब्लूओ वीरेंद्र यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

सम्राट शंकर के मैजिक शो का हुआ आगाज: आमजन के लिए निशुल्क लगे जादूगर सम्राट शंकर के मैजिक शो के शुभारंभ अवसर पर डीसी राहुल हुड्डा ने कहा कि आधुनिक युग में विभिन्न मंचों पर मनोरंजन के साधन लोगों तक पहुंच रहे हैं लेकिन परिवार संग मैजिक शो देखना एक अलग ही आनंद की अनुभूति देता है।

 जादूगर सम्राट शंकर के मैजिक शो का हुआ भव्य आगाज
जादूगर सम्राट शंकर के मैजिक शो का हुआ भव्य आगाज

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में बच्चे अधिक से अधिक गैजेट्स का प्रयोग कर रहे हैं, जिनका उनके जीवन पर दुष्प्रभाव भी पड़ता है। ऐसे में यह जरूरी है कि बच्चों को इन गैजेट्स के दुष्प्रभावों से बचाने व जादुई कलाओं से जुड़ी हमारी समृद्ध संस्कृति से रूबरू करवाने के लिए इस प्रकार के मनोरंजन आयोजनों से अवगत कराया जाए।

जादू भारत की एक अद्भुत कला: डीसी ने कहा कि जादू भारत की एक अद्भुत कला है, इसे जीवंत रखने के लिए हरेक व्यक्ति को रुचि के साथ इस विधा को देखना चाहिए। सरकार द्वारा भी जादू कला के संरक्षण एवं उत्थान के लिए सराहनीय प्रयास किए जा रहे हैं और अब हरियाणा सरकार के सौजन्य से आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला मुख्यालय पर जादू के शो दिखाए जा रहे हैं।

उन्होंने विश्व विख्यात जादूगर सम्राट शंकर व उनकी समस्त टीम को सराहनीय प्रदर्शन के लिए बधाई दी। मैजिक शो में जादूगर सम्राट शंकर का रंगीन इंद्रजाल विशेष आकर्षण का केंद्र रहा।

 जादूगर सम्राट शंकर के मैजिक शो का हुआ भव्य आगाज
जादूगर सम्राट शंकर के मैजिक शो का हुआ भव्य आगाज

सम्मोहन और विज्ञान का खेल है जादू : सम्राट शंकर
जादूगर सम्राट शंकर ने कहा कि मैजिक शो में हाथ की सफाई और स्वस्थ मनोरंजन का बेहतरीन समागम होता है। उन्होंने कहा कि जादू सम्मोहन और विज्ञान का खेल है। उन्होंने बताया कि इस कला को अपनाने का उनका संकल्प दुनिया के अंदर अपनी अलग पहचान बनाना व देश का नाम रोशन करना है।

मैजिक कोई अंधविश्वास-छू-मंतर व जादू-टोना का खेल नहीं अपितु विशुद्ध मनोरंजन का माध्यम है। इस कला के जरिए हम समाज को सामाजिक संदेश देते हैं ताकि लोग किसी भी प्रकार के भ्रम में ना उलझें और इस कला का भरपूर आनंद लें सकें। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में चार दिन यह मैजिक शो आयोजित किए जा रहे हैं।

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का दिया संदेश: शो के दौरान बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, नशा मुक्ति, कन्या भ्रूण हत्या की रोकथाम, जल बचाओ अभियान, तिरंगे का सम्मान, पर्यावरण संरक्षण और प्लास्टिक के दुष्प्रभावों पर आधारित प्रस्तुतियों के माध्यम से लोगों को जागरूकता का संदेश दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह मैजिक शो सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा की ओर से करवाया जा रहा है।

 जादूगर सम्राट शंकर के मैजिक शो का हुआ भव्य आगाज
जादूगर सम्राट शंकर के मैजिक शो का हुआ भव्य आगाज

यह शो दिन में दो बार दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक तथा शाम 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक आयोजित किए जा रहे हैं। मैजिक शो को लेकर पहले दिन लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

हरियाणा सरकार द्वारा मैजिक शो का आयोजन बाल भवन रेवाड़ी में किया गया है जिसमें आमजन अपने बच्चों परिवार के सदस्यों के साथ 7 जुलाई तक रोजाना दो शो जिसमें दोपहर एक बजे से व सायं 7 बजे वाले शो को देखने आ सकते हैं। बेहतर व्यवस्थापूर्ण प्रबंधन के साथ मैजिक शो का आयोजन किया है जिसमें विख्यात जादूगर सम्राट शंकर अपनी टीम के साथ जादू की विधाओं को मंच पर दिखा रहे हैं।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan