Rewari News: धारूहेड़ा के बॉयज स्कूल में बनेगा बीईयो कार्यालय

BREAKING NEWS

Rewari News : लंबे समय से कार्यालय का इंतजार करे लोगो को अब राहत मिलने वाली है। हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से रेवाड़ी जिले के धारूहेड़ा और डहीना बीईओ कार्यालय का निर्माण कराया जाएगा। निदेशालय की ओर से कार्यालय निर्माण की अधिसूचना जारी कर दी है।

शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही निर्माण के लिए एस्टीमेट भेजा जाएगा। कार्यालय निर्माण से पहले ही स्थानांतरण या पदोन्नति के जरिए अधिकारी की मौजूदगी होती है तो उन्हें धारूहेड़ा व डहीना के सरकारी स्कूल में एक कमरा अलॉट कर दिया जाएगा।

बॉयज स्कूल में बनेगा बीईयो कार्यालय

कार्यालय निर्माण धारूहेड़ा के बॉयज स्कूल में किया जाएगा। डहीना में पंचायत की जमीन को चिह्नित कर लिया गया है। इन दोनों जगहों पर खंड शिक्षा अधिकारी का कार्यालय बनाया जाएगा।

रेवाड़ी में बनेगे दो ओर कार्यालय

बता दे कि दो नए कार्यालयों के बन जाने से खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों की संख्या बढ़कर 7 हो जाएगी। कार्यालयों के बन जाने से स्कूल मुखियाओं को काफी राहत मिलेगी।

जिन स्कूल मुखियाओं को लंबी दूरी तय कर खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बैठक के लिए जाना पड़ता है। इनके बनने के बाद उनको रेवाड़ी की दोड नहीं लगानी पडेगी।

2019 में बनाए गए दो खंड

राजस्व विभाग की ओर से वर्ष 2019 में धारूहेड़ा खंड गठन के समय रेवाड़ी और बावल खंड से 52 गांवों को हटाकर उसमें शामिल किया गया था। वहीं वर्ष 2017 में डहीना खंड के गठन के समय नाहड़ व खोल खंड से 40 के लगभग गांवों को हटाकर उसमें शामिल किया गया था। इन ब्लॉक के लगभग सभी गांवों में सरकारी विद्यालय मौजूद हैं।

 

धारूहेड़ा और डहीना खंड में नए खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बनाए जाएंगे। इससे स्कूल मुखियाओं को राहत मिलेगी। फिलहाल अस्थाई कार्यालय बनाया जाएगा।
सत्यपाल धूपिया, बीईओ रेवाड़ी।

 

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan