75 वीं वर्षगांठ पर 75 छात्राओं को स्कॉलरशिप देखकर राव इंद्रजीत सिंह ने किया सम्मानित

प्रदेश की बेटियां शिक्षा व खेलों में बढ़ा रही हरियाणा का मान- राव इंद्रजीत
नई दिल्ली: सुनील चौहान। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा है कि प्रदेश की बेटियां शिक्षा व खेल के क्षेत्र में हरियाणा व देश का मान बढ़ाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि एक जमाने में हरियाणा को भ्रूण हत्या के नाम से जाना जाता था , लेकिन आज केंद्र व प्रदेश सरकार के प्रयासों से हरियाणा में लिंगानुपात में खासी वृद्धि हुई है। केंद्रीय मंत्री रविवार 15 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंडियन ऑयल के प्रोग्राम में सीएसआर फंड के अधिकारियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे।
केंद्रीय मंत्री ने इंडियन ऑयल की ओर से किए गए प्रयासों की सराहना की और कहा कि शिक्षा के प्रसार के लिए इंडियन ऑयल आगे आया है , इसी तरह अन्य कंपनियां भी सीएसआर फंड के जरिए शिक्षा व समाज के लिए कार्य करने को आगे आएं। की ओर से हरियाणा की 75 छात्राओं को ₹10 हजार का चेक देकर सम्मानित किया गया है । छात्राएं अपने जिले में दसवीं कक्षा में टॉप रही है और हरियाणा बोर्ड की ओर से ही इन्हें चयनित किया गया है। देश की आजादी के 75 वर्ष में प्रवेश करने पर हरियाणा की 75 छात्राओं को स्कॉलरशिप से सम्मानित किया गया।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दसवीं की छात्राओं को स्कॉलरशिप इंडियन ऑयल की ओर से दी गई वे कंपनी का सम्मान करते हैं । लेकिन साथ ही यह भी आशा व्यक्त करते हैं कि ऐसी कंपनियां दसवीं के बाद भी शिक्षा के लिए छात्राओं का सहयोग करने का काम भविष्य में करेंगी। उन्होंने स्कॉलरशिप के लिए चयनित छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश की बेटियों ने शिक्षा के क्षेत्र में खेलों में आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में छात्राओं का रिजल्ट सबसे बेहतर आता है , इसलिए वे बेटियों को बधाई देते हैं कि वह जो भी काम करती हैं लगन के साथ करती हैं।
इस अवसर पर हरियाणा सीएसआर ट्रस्ट के वाइस चेयरमैन बोधराज सीकरी नेवी छात्राओं को संबोधित किया और केंद्रीय मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार छात्रों की शिक्षा व उनकी सुविधाओं पर विशेष ध्यान दे रही है। कार्यक्रम में सीएसआर ट्रस्ट के गौरव सिंह, इंडियन ऑयल की ओर से चीफ जनरल मैनेजर विनीत श्रीधर , संजय सिन्हा , चीफ मैनेजर आलोक कुमार , राजेश पंत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan