Gurugram News: बेसमेंट की खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने से चपेट में आए तीन मजदूर Best24news

BREAKING NEWS

Best24News, Haryana: बेस्मैंट की खुदाई को लेकर बरती जा रही लापरवाही ​श्रमिको की अकाल बनी हुई है। ​दो माह पूर्व रेवाडी मे बैसमेंट से चार मजूदरी को मोत हो गई थी, अब मंगलवार को गुरुग्राम सेक्टर 85 में बेसमेंट की खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने से तीन मजदूर मिट्टी में दब गए। गनीमत यही रही दो को सुरक्षित निकाला गया तो एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

सेक्टर 85 में कंस्ट्रक्शन साइट्स पर बेसमेंट की खुदाई के दौरान की बड़ा हादसा हुआ है। जिस वक्त मिट्टी की खुदाई करने जा रही थी उस वक्त कई मजदूर काम कर रहे थे अचानक से मिट्टी धस गई और इसमें तीन मजदूर दब गए। एक मजदूर को काफी मशक्कत के बाद निकाला गया जिसे अस्पताल में गम्भीर हालत में भर्ती कराया गया। हालांकि अन्य दो मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। खेड़की दौला पुलिस थाना की टीम जांच पड़ताल में जुटी।

10 फरवरी हो भी हुआ था हादसा
10 फरवरी को चिटेल्स पैराडिसो सोसायटी के डी-टावर में छठी मंजिल से लेकर पहली मंजिल तक ड्राइंग रूम की छत गिर गई थी। हादसे में सोसायटी के दो निवासियों की मृत्यु भी हो गई थी। इस हादसे के बाद पूरी सोसायटी के लोग डर के साये में जीने को मजबूर हैं।
जिला प्रशासन की तरफ से मामले की निगरानी के लिए अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में कमेटी भी बनाई गई थी जो कि सोसायटी निवासियों के पुनर्वास से लेकर रिफंड समेत सभी मुद्दों को देख रही थी।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan