Haryana government ने दी किसानों को दिया बडा तोहफा, फसलों में नुकसान पर मुआवजे के लिए हटाई ये शर्त

Haryana government:  किसानो को मनोहर सरकार ने होली पर्व पर बडा तोहफा दिया है। अब सरकार ने नुकसान पर मुआवजा राशि के लिए 5 एकड़ की शर्त को हटा दिया गया है। ऐसे मे हरियाणा में लाखो किसानो को बडी राहत मिली है।

हरियाणा की मनोहर सरकार (Manohar Govt) ने सूबे में 2 और 3 मार्च को हुई बेमौसमी बारिश व ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को बड़ी राहत प्रदान की है। सरकार की ओर से खराब फसलों के नुकसान पर मुआवजा देने के लिए लगाई गई 5 एकड़ की शर्त को हटा दिया गया है।

 

KISAN

15 मार्च तक करें अप्लाई Haryana government

सरकार ने किसानों की मांग पर यह फैसला लिया है। इसके साथ ही, सरकार ने किसानों को बारिश और ओलावृष्टि से हुए नुकसान की रिपोर्ट क्षतिपूर्ति पोर्टल पर 15 मार्च तक अपलोड करने को कहा है। फिलहाल पोर्टल को चालू है।

Unique School: हरियाणा का पहला स्कूल, जिसमें बिना किताब पढेंगे बच्चे, No Bag, No Home Work..

 

हरियाणा की मनोहर सरकार (Manohar Govt) ने 2 और 3 मार्च को हुई बेमौसमी बारिश व ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को बड़ी राहत प्रदान की है। सरकार की ओर से खराब फसलों के नुकसान पर मुआवजा देने के लिए लगाई गई 5 एकड़ की शर्त को हटा दिया गया है।

KISAN

अब ये शर्त हटाई गई

बता दें कि प्रदेश सरकार के इस फैसले से पहले किसान सिर्फ 5 एकड़ तक नुकसान की रिपोर्ट ही क्षतिपूर्ति पोर्टल पर अपलोड कर पा रहे थे। किसान मांग कर रहे थे कि उन्हें बारिश और ओलावृष्टि से भारी नुकसान हुआ है।

जानिए पहले क्या थी दिक्क्त

एक किसान ने बताया था कि मेरे पास 25 एकड़ जमीन पर गेहूं की फसल है और बारिश व ओलावृष्टि से अधिकांश फसल खराब हो गई है, लेकिन सरकार ने नुकसान पर मुआवजा राशि के लिए 5 एकड़ की शर्त लगा दी थी।

ऐसे में बड़ी संख्या में किसान अपने खेतों में हुए नुकसान की मात्रा अपलोड करने में असमर्थ हो रहें थे लेकिन अब खट्टर सरकार के इस फैसले से किसानों को निश्चित तौर पर राहत पहुंचेगी।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan