haryana News सांसद राव इन्द्रजीत सिंह ने गांव खरखड़ा को लिया गोद

धारूहेडा: सुनील चौहान। सांसद आदर्श ग्राम योजना के द्वितीय चरण में केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं गुरूग्राम लोकसभा के सांसद राव इन्द्रजीत सिंह ने जिले के गांव खरखड़ा को गोद लिया है। इस योजना का मुख्य उद्देश्य गांव को आदर्श बनाना है ताकि गांव में सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ गांव का सम्पूर्ण विकास हो सके।
एसडीएम रविन्द्र यादव ने बताया कि सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गांव खरखड़ा में विभिन्न विभागों द्वारा गांव में करवाए जाने वाले विकास कार्यों की योजनाओं बारे एक बैठक ली तथा संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभाग द्वारा उक्त दोनों गांवों के लिए विलेज डवलेपमेंट प्लान बनाकर रिपोर्ट प्रस्तुत करें ताकि उस प्लान के अनुरूप गांव में विकास योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जा सके। उन्होंने कहा कि गांव में विभाग द्वारा जो भी अच्छे से अच्छे कार्य कराया जा सकता है उसे इस प्लान में शामिल किया जाए ताकि लोगों को उसका ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।
एसडीएम ने निर्देश दिए कि संबंधित लाइन डिपार्टमेंट के अधिकारी गांव में विजिट कर गांव की आवश्यकता अनुसार रूप रेखा तैयार करें और उनके विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं एवं जनकल्याण्कारी नीतियों का गांव के ग्राम सचिवालय या सार्वजनिक स्थल पर प्रदर्शित कराना सुनिश्चित करें ताकि लोग उन योजनाओं व नीतियों का भरपूर लाभ उठा सकें।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan