Weather Alert: हरियाणा में दोबारा से पहुंचा पारा 46 डिग्री पार, लू का Yellow Alert जारी ?

हरियाणा राजस्थान व दिल्ली में तपिश जारी, इन इलाकों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

Weather Alert: मौसम में बदलाव के साथ ही गर्मी तेजी से बढ़ रही है। शुक्रवार को दिन में गर्मी ज्यादा होने के कारण लोग परेशान रहे। आम आदमी बढ़े हुए तापमान से परेशान है। अब आने वाले दिनों में 15 से 19 जून तक गर्म हवाएं चलने के साथ मौसम खुश्क रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने किया Alert : मौसम विभाग ने पांच जिलों में लू का  Orange Alert और 15 जिलों में लू का Yellow Alert  जारी किया गया है। दिन के समय गर्मी बढ़ने के कारण तापमान दोबारा से 46 डिग्री को पार कर गया है।

मौसम में बदलाव के साथ ही गर्मी तेजी से बढ़ रही है। आम आदमी बढ़े हुए तापमान (Haryana news) से परेशान है। अब आने वाले दिनों में 15 से 19 जून तक गर्म हवाएं चलने के साथ मौसम खुश्क रहने की संभावना है। वहीं, रात के तापमान में भी कमी नहीं आई है। न्यूनतम तापमान 30 डिग्री को पार कर गया है।

HEAT

जानिए कब बदलेगा मोसम
अधिकतर शहरों का रात का तापमान 30 डिग्री (weather Alert) को पार किए हुए है। वहीं, मौसम विज्ञानियों के 14 जून को मौसम परिवर्तनशील रह सकता है। बादलवाई होने की भी संभावना है।

 

प्रदेश में फरीदाबाद, गुरुग्राम, नारनौल, सिरसा का न्यूनतम तापमान 32 डिग्री को पार कर गया है। इसमें सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान नारनौल का 32.9 डिग्री रहा। दूसरी तरफ रोहतक का अधिकतम तापमान 46.5 डिग्री रहा।

 

गर्मी के साथ लगेगी धूल भरी आंधी
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ ने बताया कि हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण 14 जून को मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना है। अंबाला, हिसार का अधिकतम तापमान 45 डिग्री को पार कर चुका है