गर्मी से राहत नहीं, इन राज्यो में रहेगा लू का प्रकोप-Best24News

Best24news, New Delhi:  राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्यप्रदेश, बिहार, झारखंड, पंजाब, हरियाणा में पारा 40 से 43 डिग्री तक पहुंच गया है। इन राज्यो में फिलहाल गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी। उत्तर भारत में लू का प्रकोप जारी रहेगा।

Haryana Pension Scheme: हरियाणा में विधायकों को नहीं मिलनी चाहिए पेंशन, अभय चौटाला ने दिया से ब्यानवहीं एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तरी राजस्थान और आसपास के इलाकों में निचले स्तरों पर बना हुआ है। एक ट्रफ रेखा विदर्भ से मराठवाड़ा होते हुए उत्तर आंतरिक कर्नाटक तक फैली हुई है।

Rewari crime: गोकलगढ में फायरिंग करने वाले दबोचे-Best24News
19 अप्रैल तक  भारत में पहुंचने की उम्मीद
दक्षिण पूर्व अरब सागर और लक्षद्वीप क्षेत्र के आसपास के हिस्सों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। 19 अप्रैल तक एक नए पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में पहुंचने की उम्मीद है। जिससे बारिश की उम्मीद की जा रही है।

यमुना नदी में डूबे 2 युवक: नहाने आए थे 6 दोस्त, तलाश में जुटी पुलिस-गोताखोरों की टीम
अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम?
अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में लू चलने की संभावना है। असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

तमिलनाडु, केरल और दक्षिण कर्नाटक के कुछ हिस्सों में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं और हल्की बारिश हो सकती है

यमुना नदी में डूबे 2 युवक: नहाने आए थे 6 दोस्त, तलाश में जुटी पुलिस-गोताखोरों की टीम
 कैसी रही मौसम की गतिविधियां?
पिछले 24 घंटों के दौरान, पूर्वोत्तर भारत और दक्षिण भारत के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी से बहुत भारी बारिश हुई। दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु केरल और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई।

 

जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट हल्की बारिश हुई।

ओडिशा, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र और कर्नाटक के बाकी हिस्सों के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ छींटे देखे गए। उत्तर भारत के मैदानी इलाकों के कुछ हिस्सों में लू का प्रकोप देखा गया।