Haryana News: गुरूग्राम व रेवाडी में ओलावृष्टि से तबाही का मंजर

OLE IN REWARI

Haryana News: हरियाणा के गुरूग्राम व रेवाड़ी में शुक्रवार शाम को तेज आंधी व बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है। ओलावृष्टि ने तबाही का मंजर मचा दिया। ओलावृष्टि से धरती पसरती फसले से किसान रोने लेगें। हे भगवान ये कैसा मंजर है। पूरी साल की मेहनत बरबाद हो गई।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से हरियाणा में मौसम बदलने को लेकर चेतावनी जारी की गई थी। 28 मार्च से 31 मार्च तक बारिश की संभावना रहेगी। रेवाड़ी के अलावा झज्जर में भी बारिश दर्ज की गई है। जल्द ही गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी बारिश की संभावना है। इसके बाद बादल दिल्ली, नोएडा की ओर चले जाऐंगे। ओलावृष्टि व बारिश से पकी फसलों को नुकसान की आशंका है।

धारूहेड़ा में बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि
धारूहेड़ा में बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि

रेवाड़ी के गांव गंगायचा जाट, बीकानेर व लिसाना , धारूहेडा के आकेडा, गुर्जर घटाल, मालाहेडा, ढाकिया, मालपुरा, गढी अलावलपुर, कापडीवास, आकेडा में बारिश के साथ ओले गिरे हैं। सरपंचो ने प्रशासन ने नुकसान की भरवाई के मुआवजा दिलाने की मांग की है।

पहले अंधर, फिर ओलावृष्टि का तांडव: शुक्रवार दोहपर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चली। उसके बाद बारिश शुरू हई। वही बारशि के साथ गुरूग्राम व रेवाडी में जमकर ओलावृष्टि हुई है।

OLE 1
धारूहेड़ा में बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि

दो दिन ओर बिगडेगा मौसम:मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके असर से पंजाब के मध्य में एक कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। इससे पूरे प्रदेश में बिखराव वाली बारिश होगी। हालांकि पंजाब से सटे जिलों सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, कैथल आदि में इसका ज्यादा असर देखने को मिलेगा।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan