Haryana: धारूहेड़ा में फिर हुई ओलावृष्टि

OLA 2

Haryana: धारूहेड़ा क्षेत्र के दर्जनों गांवों में शुक्रवार शाम करीब 5 बजे बाद मौसम में हुए अचानक बदलाव के कारण आसमान में अंधेरा छा गया और भारी ओलावृष्टि      (Hailstorm ) हुई।

 

तेज हवा के साथ बारिश भी करीब 5 मिनट तक ओलावृष्टि  (Hailstorm )  हुई। धारूहेड़ा उपतहसील के अंतर्गत आने वाले गांव कई गांवों में हवा के साथ बारिश व ओलावृष्टि होने से किसानों को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है।

पहले भी हुई थी ओलावृष्टि : 30 मार्च को भी धारूहेडा में तेज गति से ओलावृष्टि हुईं। ओलावृष्टि के चलते काफी नुकसान हुआ था। पहले हुए नुकसान का अभी तक मुआवजा नहीं मिला है।

 

हरियाणा में मौसम का ऑरेंज अलर्ट: रेवाड़ी के बावल, कोसली धारूहेड़ा इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि हुई। अचानक हुई इस बारिश के चलते अनाज मंडी में खुले में रखी सरसों की फसल भी भीग गई है।

कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि आंधी बारिश ओलावृष्टि से गेहूं व अन्य फसल को नुकसान हो सकता है। मौसम विभाग की ओर से 25 से 28 अप्रैल को बारिश में ओलावृष्टि का भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। ओलावृष्टि से रेवाड़ी में एक बार फिर फिर काफी नुकसान हुआ है

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan