मोसम अलर्ट: इन राज्यों में शुक्रवार को होगी बारिश

रियाणा:  भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अपने मौसम पूर्वानुमान में बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित देश के कई हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने कहा है कि 11 फरवरी को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, बिहार और ओडिशा में छिटपुट हल्की से मध्यम बरसात होने की संभावना है।

Cryptocurrency News :24 घंटों में सबसे ज्यादा बढी ये छह करेसी, जानिए कितना आया उछाल

पंजाव व हरियाणा मे होगी बारिश: आईएमडी के पूर्वानुमान में आगे कहा गया है कि 11 और 12 फरवरी को पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 25-35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी राजस्थान में गरज के साथ छिटपुट बारिश की भविष्यवाणी की है। जबकि यूपी में ओले गिरने की संभावना है।
Railways news: दिल्ली- अंबाला रेलमार्ग पर दो ट्रेने रद्द रहेंगी लगातार 3 दिन, जानिए क्योंं

बारिश का अलर्ट :
आईएमडी ने आगे जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में हल्की से मध्यम बारिश व बर्फबारी, हिमाचल प्रदेस और उत्तराखंड में व्यापक रूप से वर्षा और बर्फबारी का अलर्ट दिया है। मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ का गठन निचले और मध्य क्षोभमंडल में एक ट्रफ के रूप में हुआ है। जिसकी धुरी समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर है। एक प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण पश्चिमी राजस्थान और निचले क्षोभमंडल स्तरों में पड़ोस पर बना हुआ है।
KMP एक्सप्रेस वे पर लूट: पिस्टल प्वाईट पर चालक को बंधक बनाकर सरीेये से भरा ट्रक लूटा

ऊंचाई वाले इलाकों में हुई हल्की बर्फबारी: वहीं बुधवार को ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के मैदानी इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। आईएमडी के अधिकारी ने न्यूज एजेंसी के हवाले से कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan