हरियाणा के रेवाड़ी की रूबीना एशियन गेम्स में दिखाएगी दम, चीन के शहर हांगझोऊ में होगा गेम्स

RUBINA YADAV

हरियाणा: हरियाणा के जिला रेवाडी की बेटी रूबीना अब एशियन गेम्स में अपना दमखम दिखाएगी। वर्तमान में रूबिना यादव कर्नाटक के बेल्लारी स्थित खेल संस्था में जमकर अभ्यास कर रही हैं। रेवाड़ी के रेलवे जंक्शन में यात्रा टिकट परीक्षक (टीटीई) के पद पर कार्यरत रूबिना ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दर्जनों उपलब्धियां हासिल की हैं।महेंद्रगढ में एक बिजली मीटर के ​थमाए दो बिल, बिजली मंत्री ने किया चार्जशीट, फिलहाल रेवाडी तैनात है जेई

 

जानिए कहां होगा एशियन गेम्स

बता दे कि गांव जाहिदपुर की रहने वाली रूबिना यादव एशियन गेम्स में चयनित होने के बाद जमकर अभ्यास कर रही हैं। चीन के शहर हांगझोऊ में 23 सितंबर से आठ अक्तूबर तक आयोजित होने वाली एशियन गेम्स के लिए रेवाड़ी की बेटी रूबिना यादव का चयन महिला वर्ग ऊंची कूद के लिए हुआ है।

RUBINA YADAV 1

रूबिना को प्रारंभिक खेलकूद गतिविधियों के लिए प्रेरित करने और मार्गदर्शन करने वाले खेल विभाग के कोच डॉ. अनिल कुमार हैं। रूबिना ने राव तुलाराम स्टेडियम में वर्ष 2014 से 2018 तक ऊंची कूद की बारीकियां अपने एथलेटिक प्रशिक्षक डॉ. अनिल कुमार के मार्गदर्शन में सीखीं। अब वह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचते हुए गुरु के साथ जिला और देश का नाम रोशन कर रही हैं।

ऊंची छलांग लगा एशियन गेम्स में बनाई जगह

इसी वर्ष एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से 15 से 18 मई को बिरसा मुंडा स्टेडियम मोरावादी रांची में संपन्न हुई 26वीं नेशनल फेडरेशन कम सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 1.80 मीटर की ऊंची छलांग लगाकर एशियन गेम्स के लिए चयनित हुई थीं।

rubuna yadav 3

पिछले वर्ष 13 जून को तमिलनाडु में आयोजित 61वीं नेशनल इंटर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रूबिना यादव ने 1.78 मीटर ऊंची छलांग लगाकर रजत पदक जीता था। रूबिना के नाम 1.81 मीटर ऊंची छलांग लगाने का रिकॉर्ड शामिल है।Rewari: अंडर-14 रेवाड़ी क्रिकेट टीम का चयन 21 को

रेवाडी के ये खिलाडी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छाए

पैरा खिलाड़ी प्रवीन कुमार भी एशियन गेम्स में हिस्सा ले रहे हैं। कोच अनिल कुमार का कहना है कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर तक कोई खिलाड़ी उपलब्धियां हासिल करता है तो यह प्रशिक्षक के लिए बड़ा सम्मान होता है।Rewari: मोबाइल व्यापारी ने घर में लगाई फांसी, आर्थिक तंगी से था परेशान

राव तुलाराम स्टेडियम में एथलेटिक प्रशिक्षक के पद पर कार्यरत डॉ. अनिल कुमार के सानिध्य में रूबिना यादव के अलावा पैरा खिलाड़ी प्रवीन कुमार और देवेंद्र अंतरराष्ट्रीय स्तर तक भाग लेकर पदक जीत चुके हैं। इसके अलावा करीब 20 खिलाड़ी हैं जिन्होंने राष्ट्रीय स्तर की विभिन्न प्रतियोगिताओं में कई उपलब्धियां हासिल की हैं।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan