Agneepath Scheme : रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, भिवानी, चरखी दादरी के युवाओं की बल्ले बल्ले, खुल गया भर्ती पोर्टल ?

Agneepath Scheme : रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, भिवानी, चरखी दादरी के युवाओ के बडी खुशी की खबर है।Agneepath Scheme के तहत ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के लिए पोर्टल आज से 22 मार्च तक खुला रहेगा। इस बार से अग्निवीर लिपिक व स्टोर कीपर तकनीकी के जगह Agneepath Scheme र कार्यालय सहायक व एसकेटी की कैटेगरी में भर्ती होगी।

 

Ayushman Card बनाने में Rewari प्रदेश में टॉप पर, जानिए घर बैठे कैसे बनाए Card

निदेशक भर्ती, सेना भर्ती कार्यालय चरखी दादरी कर्नल आनंद साकले ने बताया कि भर्ती वर्ष 2024-25 के लिए अग्निवीरों की भर्ती दो चरणों में की जाएगी। चरण 1-ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा (ऑनलाइन सीईई) व चरण 2-भर्ती रैली होगी। भर्ती के लिए इस बार से दो नए नियम हैं।

AGNIVEER

इन जिलो के युवा होगें भर्ती

रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, भिवानी, चरखी दादरी के युवाओं के लिए होने वाली इस भर्ती में Agneepath Scheme परीक्षा के लिए अभ्यर्थी की ओर से प्रति आवेदक परीक्षा शुल्क 250 रुपये का भुगतान किया जाना है।

इस बार से अग्निवीर लिपिक व स्टोर कीपर तकनीकी के जगह Agneepath Scheme र कार्यालय सहायक व एसकेटी की कैटेगरी में भर्ती होगी। अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट व एसकेटी के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए टाइपिंग टेस्ट ऑनलाइन सीईई के दौरान किया जाएगा।

KISAN ANDOLAN -2 : किसान आर पार की लडाई के लिए तैयार, मैराथन बैठक रही बेनतीजा, जानिए आगे क्या होगा?

जिसमें परीक्षण के दौरान अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट (डब्ल्यूपीएम) वांछनीय है। केवल वह उम्मीदवार जो  Agneepath Scheme टाइपिंग टेस्ट उत्तीर्ण करेंगे वह भर्ती प्रक्रिया के चरण दो के लिए बुलाए जाने के पात्र होंगे।े