KISAN ANDOLAN -2 : किसान आर पार की लडाई के लिए तैयार, मैराथन बैठक रही बेनतीजा, जानिए आगे क्या होगा?

MSP गारंटी पर अटकी बात, आज दिल्ली कूच करेंगे किसान, बार्डर सील पुलिस तैनात

KISAN ANDOLAN -2: : केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच सोमवार देर रात तक चली मैराथन बैठक बेनतीजा (KISAN ANDOLAN -2) रही। फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी पर बात अटक गई। किसानो ने साफ कर दिया है अगर मांग नहीं मानी तो वे किसी कीमत पीछे नही हटेगें।

PM MODI रैली को लेकर भाजपाईयो ने झोकी ताकत , कार्यकर्ताओ में जोश

Farmers Protest In Delhi-NCR : पंजाब-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसानों न 13 फरवरी को (KISAN ANDOLAN -2) दिल्ली कूच के लिए कमर कस ली है। साल 2021 के प्रदर्शन की तरह ही इस बार भी किसान अपनी मांगों के लिए विरोध पर उतरे हैं।KISAN ANDOLAN -2

 

KISAN

वे न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी को लेकर कानून बनाने समेत अपनी मांगों को KISAN ANDOLAN -2  स्वीकार करने के लिए विरोध प्रदर्शन का आह्वान रहे हैं।दिल्ली से सटी सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। किसानों को रोकने के लिए तमाम बॉर्डर पर सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं।

किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) के संयोजक सरवन सिंह पंढेर ने कहा, ‘सरकार के पास कोई प्रस्ताव नहीं है, वे बस समय निकालना चाहते हैं। केवल टाइम पास कर रहे है।KISAN ANDOLAN -2

फिर बदला हरियाणा में School Time, जानिए क्यों ?

केंद्रीय मंत्रियों और किसान नेताओं के बीच बैठक पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा, ‘किसान संगठनों के साथ गंभीरता से बातचीत हुई। अधिकांश विषयों पर हम सहमति तक पहुंचे लेकिन कुछ विषयों पर हमने स्थाई समाधान के लिए कमेटी बनाने को कहा।

kisan 4

गाजीपुर बॉर्डर पर बैरिकेडिंग

किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए ‘दिल्ली चलो’ विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर गाजीपुर बॉर्डर पर बैरिकेडिंग की गई है।

डबवाली बॉर्डर पर लगाए पत्थर

किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पुलिस ने डबवाली बॉर्डर पर KISAN ANDOLAN -2  सिक्स लेयर पत्थर लगाए गए हैं। इसके बीच कीलें भी लगाई गई है। जबकि इससे पहले बैरिकेडिंग करके उसके ऊपर कंटीली तारे लगाई गई हैं। पत्थरों के बाद पेरो को मिट्टी से भरकर सड़क पर आड़े तिरसे खड़े किए गए हैं।KISAN ANDOLAN -2

सिंघू बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

kisan 2

किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए ‘दिल्ली चलो’ विरोध मार्च के मद्देनजर सिंघू बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

Haryana के इन गांवों में स्थापित होगी Cowshed , सीएम मनोहर लाल ने किया ऐलान
जवान हथियारों से लैस तैनात

अंबाला रोड पर पंजाब का बॉर्डर क्रॉस करते ही हरियाणा में सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस के जवान हथियारों से लैस होकर डटे हुए है।kisan 3

किसानों को रोकने के लिए हरियाणा पुलिस की तरफ से साथ लायर की बैरिकेडिंग की हुई है। हालांकि लोकल रेजिडेंट्स हालात देखने के लिए बैरिकेडिंग के नजदीक आ रहे थे , लेकिन हरियाणा पुलिस की तरफ से उन्हें बैरिकेडिंग के नजदीक भी नहीं आने दिया जा रहा।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan