रोजगार के लिए आन लाइन करे आवेदन

रेवाडी: हरियाणा कौशल रोजगार निगम पोर्टल के माध्यम से युवाओं को करियर सम्बन्धी जानकारी देकर उनका कौशल विकास करना मुख्य उद्देश्य हैं।
डीसी ने बताया कि युवाओं को पोर्टल के माध्यम से हरियाणा के सरकारी विभाग, निगम, बोर्ड, विश्वविद्यालय व अन्य सरकारी संस्थान आदि में रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा, जिसके लिए प्रार्थी को पोर्टल पर ऑनलाईन पंजीकरण करना होगा। उन्होंने बताया कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम के पोर्टल पर राज्य के युवा विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए पंजीकरण करने के लिए परिवार पहचान पत्र सहित अन्य दस्तावेज व प्रमाण पत्र होने अनिवार्य है।

Rewari Crime: पेटीएम अधिकारी बनकर 1.40 लाख की ठगी: बिल भुगतान नहीं होने पर गुगल पर सर्च किया था शिकायत नंबर


उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि इसके तहत नियुक्तियां मेरिट के आधार पर की जाएंगी जिससे पारदर्शी व्यवस्था सुनिश्चित होगी, सभी आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को इस पोर्टल के माध्यम से नियुक्त किया जा सकेगा। इसके अलावा, सभी योग्य युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए कौशल विकास प्रशिक्षण सत्र भी आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा इस प्रणाली पर रखे गए कर्मचारियों को इपीएफ, ईएसआई आदि जैसी सभी सुविधाओं का लाभ भी प्रदान किया जाएगा।

Haryana news: दो दिन में खुली ईमानदारी की पोल: गणतंत्र दिवस पर सम्मानित अधिकारी 30 हजार रूपए रिश्चत लेते दबोचा

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan