Lok Sabha Election: 19 साल बाद अंबाला में गरजेंगे पीएम मोदी, बंतो कटारिया के पक्ष में होगी चुनावी सभा

PM MODI 2

Lok Sabha Election। हरियाण में 25 मई को लोकसभा के चनुाव है। 19 साल बाद किसी भी सरकार में पहले प्रधानमंत्री (PM Modi)  अंबाला आ रहे हैं। हालांकि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी अंबाला आए। लेकिन एयरफोर्स स्टेशन के अलावा वह अंबाला में नहीं घूमे न ही कोई सभा की। दो दशक के बाद पीएम मोदी की झलक देखने के लिए अथाह भीड अंबाला पहुंची हुई है।

बंतो कटारिया के पक्ष में होगी चुनावी सभा: अंबाला से देश के कई प्रधानमंत्रियों का  (PM Modi) सीधा जुड़ाव रहा है। कांग्रेस की बात करें तो गांधी परिवार से पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को छोड़कर प्रधानमंत्री और उनकी संतानें अंबाला में आ चुके हैं। मोदी आने को पूरे प्रशासन ने अंबाला में डेरा डाला हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अंबाला लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के पक्ष में चुनावी सभा करने (PM Modi)  शनिवार को अंबाला आएंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद वह पहली बार आ रहे हैं।

PM MODI

वर्ष 2005 में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, तत्कालीन यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ अंबाला पहुंचे थे। उस समय उन्होंने छावनी के गांधी ग्राउंड में चुनावी जनसभा को संबोधित किया था। डीके बंसल के लिए वोट डालने का आह्वान किया था। इसके बाद से अब तक कोई प्रधानमंत्री अंबाला नहीं आया था।

प्रधानमंत्री बनने के बाद से अब तक नरेन्द्र मोदी अंबाला में किसी चुनावी या साधारण कार्यक्रम में अंबाला नहीं आए, लेकिन इसके बावजूद उनका अंबाला से गहरा नाता रहा है। नरेंद्र मोदी न केवल अंबाला में आते रहते थे, बल्कि अंबाला में कई-कई दिनों का उनका प्रवास भी होता था।

वर्ष 1996 में जब 13 दिन की भाजपा सरकार बनी तो भी नरेंद्र मोदी अंबाला में आए थे। इतना ही नहीं वर्ष 2000 में विधानसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी आए थे। इस दौरान वह छावनी के रुक्मिणी देवी हाल में पहुंचे थे।

 

जानिए मोदी कब आए थे अंबाला: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अंबाला की सड़कों पर या तो पैदल या स्कूटर व मोटरसाइकिल पर सफर तय करते थे। इतना ही नहीं, एक बार वह अंबाला में पूर्व प्रधानमंत्री  (PM Modi) अटल विहारी वाजपेयी के साथ भी आए थे। जिला संघ चालक प्रदीप खेड़ा बताते हैं कि वह वर्ष 2000 में खुद नरेंद्र मोदी को सोनीपत तक छोड़ने गए थे।

डा. केडी शर्मा ने जब भाजपा की सीट पर अंबाला विधानसभा से चुनाव लड़ा था तब भी नरेंद्र मोदी अंबाला में आए थे। उस समय अनिल विज ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था। तब नरेंद्र मोदी ने हरगोलाल धर्मशाला में जनसभा को संबोधित किया था। यह एक बड़ी और सार्वजनिक बैठक थी।