Great news! माता वैष्णो देवी के भक्तों को 6 साल तक मुफ्त होगी ये सेवा

MATA VASHNO DEVI 3

Great news: हिंदुस्तान में दानवीरों की कमी नहीं हैं। हिमाचल के प्रसिद्ध उद्योगपति और समाजसेवी डॉक्टर महेंद्र शर्म अब गुरूवार को माता के दर्शन करने वाले भक्तोंं को मुफ्त भोजन उपलब्ध करवाएगा। इसके लिए समाजसेवी ने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड कटरा को एक करोड़ एक लाख रुपए बतौर सहयोग के लिए दिया है।

त्रिकुटा पहाडियों पर स्थित श्री माता वैष्णो देवी के भवन गुफा मंदिर के दर्शन करने वाले भक्तों को आगामी 6 सालों तक हर एक गुरुवार को मुफ्त में भोजन कराया जाएगा। यह हिमाचल के प्रसिद्ध उद्योगपति और समाज सेवी डॉ. महिद्न शर्मा ने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड कटरा को 1 करोड़ एक लाख रुपये की धन राशि दान में दी है।

MATA VASHNO DEVI

किसी परिचय के मोहताज नहीं है डॉ. शर्मा

ऊना जिले के बढेड़ा राजपूतां से संबंध रखने वाले 61 वर्ष डॉक्टर महेंद्र शर्मा विज्ञान में स्नातक, एम.बी.ए और डॉक्टरेट की उपाधि ग्रहण कर चुके हैं। उनके पिता स्वर्गीय पंडित अमरनाथ शर्मा भी खुलकर दान देते थे। वह समय समय पर समाज सेवा करते रहते है। इस बार माता के दर्शन करने वालो के लिए एक सराहनीय कार्य किया है।

बता दें कि डॉक्टर शर्मा नई दिल्ली स्थित इस्कॉन मंदिर के नवीकरण व पुनरोद्धार समिति के वाइस चेयरमैन भी हैं। इसके अलावा वह हरि यमुना समिति के उपाध्यक्ष के पद पर भी कार्यरत हैं।

 

उन्होंने गरीब कन्याओं की शादी करवाना, मंदिर व विद्यालय निर्माण, प्याऊ और भंडारे आयोजित करवाना जैसे कार्य करवाकर स्थानीय लोगों के दिलों में जगह बनाई है।MATA

समाज सेवा ही उनका पहला कार्य
वे धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं के साथ जुड़कर समाज के उत्थान के लिए कार्य करते रहे हैं। देश भर के कई इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण, होटल, फूड प्रोसेसिंग व रियल एस्टेट की अनेक परियोजना के निर्माण का काम उनकी ओर से किए जा रहे है।

6 साल तक मिलेगा भक्तो को फ्री में खाना: श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अंशुल गर्ग को डॉक्टर शर्मा ने एक करोड़ एक लाख रुपए का पंजाब नेशनल बैंक का ड्राफ्ट बतौर दान दिया है।

उन्होंने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड को 18 जुलाई 2024 से 3 अक्टूबर 2030 तक आने वाले हर एक वीरवार को माता के भक्तों को भोजन प्रदान करने के लिए 31,000 रुपए प्रति लंगर की धनराशि दी। इसी के लिए लगातार छह साल भक्त फ्री खाना खा सकेगें।

 

 

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan