REWARI NARNAUL रेलवे लाईन होगी डब्बल, 665 करोड़ होगें खर्च

REWARI NARNAUL STATION

Rewari News: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने REWARI NARNAUL के रेलयात्रियों को भी एक बड़ा तोहफा दिया। अब REWARI NARNAUL  के बीच रेलवे लाईन का उब्बल किया जाएगा। इससे एक ओर सफर जल्दी होगा वहीं गाडियो की संख्या में बढाई जाएगी।

REWARI NARNAUL STATION

 

इतना करोड होगा खर्च

रेवाडी से नारनोल रेलवे लाईन का दोहरीकरण होने से रेलगाड़ी के क्रासिंग की समस्या हल हो सकेगी । ट्रेन बिना रोके एक-दूसरे को क्रॉस कर सकेंगी। नारनौल से रेवाड़ी तक के करीब 51.85 किलोमीटर में दोहरीकरण पर लगभग 665 करोड़ खर्च होगें

PM Modi ने कहा REWARI वालों में फिर आंउगा, मांगा लोगों का आशीर्वाद ! AIIMS का लोकार्पण भी मै ही कंरूगा

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स का शिलान्यास करते समय अन्य कई परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास किए, जिनमें से एक नारनौल-रेवाड़ी के बीच रेलवे लाइनों के दोहरीकरण का प्रोजेक्ट भी शामिल है।

सैनिक बाहुल्य इस क्षेत्र के सैनिक ही नहीं, अन्य लोग भी रेल यात्रा को खूब पसंद करते हैं। सी सिंगल ट्रेक को केंद्र सरकार ने डबल करने की योजना बनाई हुई है, जिसे किस्तों में तैयार किया जाएगा।

अब तक डीएफएससी की ही डबल लाइनें थी, लेकिन सवारी रेल गाड़ियों का ट्रेक सिंगल ही बना हुआ है। यह सिंगल ट्रेक रेवाड़ी से लेकर फुलेरा तक बना हुआ है, जिसकी लगभग 215 किलोमीटर दूरी है। इ

जानिए दोहरीकरण से क्या होगा फायदा

नारनौल से रेवाड़ी तक की रेल लाइन का दोहरीकरण हो जाएगा तो इससे रेलवे एवं यात्रियों को ही बड़ा फायदा होगा। दोहरीकरण से गाड़ियों की औसत गति में न केवल बढ़ोतरी होगी, बल्कि और अधिक रेल सेवाओं का संचालन भी संभव हो सकेगा।

Lenovo का Transparent laptop होगा जल्द लॉन्च, जानिए क्या क्या मिलेगे फिचर्स ?

जानिए किन लाईनो को होगा दोहरीकरण

रेवाड़ी-काठूवास एवं काठूवास-नारनौल के अलावा भिवानी-डोभ भाली और मानहेरू-बवानी खेड़ा रेलखंडो का भी दोहरीकरण किया जाएगा।

नारनौल क्षेत्र से हजारों लोग प्रतिदिन दिल्ली-गुरुग्राम की तरफ आते-जाते हैं, जिन्हें इस रेल लाइन के दोहरीकरण का जरूर लाभ मिलेगा।

इस रेल मार्ग के दोहरीकरण से न केवल रेवाड़ी, बल्कि दिल्ली आना-जाना और भी सुगम हो जाएगा। इससे न केवल समय की बचत होगी, बल्कि ट्रेनों के आवागमन में भी सरलता एवं सुगमता आएगी। ।