Heat waves: पारा फिर हुआ 45 पार, जानिए कब तक मौसम शुष्क

heat

हरियाणा: इस बार गर्मी कुछ ज्यादा ही पड़ रही है। इस दौरान बिजली संकट भी परेशानियों को बढ़ाने में सहायक बना हुआ है। लगातार पड़ रही गर्मी से बिजली के ट्रांसफार्मरों के तपने से घोषित और अघोषित कट लग रहे हैं। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार छह जून तक मौसम परिवर्तनशील परंतु  मौसम शुष्क व गर्म रहने की संभावना है।

Haryana Crime: बिजली बिल बकाया मैसेज भेजकर 73 हजार की ठगी-Best24news

गर्मी लगातार अपने तेवर दिखा रही है। जून की शुरुआत भी राहत नहीं दे रही है। करीब पंद्रह दिन बाद शनिवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक पहुंच गया। अधिकतम तापमान 45.5 और न्यूनतम 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले 20 मई को अधिकतम 46 और न्यूनतम 28.8 डिग्री सेल्सियस था।

Covid Update rewari: कोरोना के मिले तीन केस, डीसी ने की ये अपील-Best24news
इसके अलावा इसी वर्ष पिछले 25-30 सालों का 15 मई को 47.5 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म दिन रहा है। इसके बाद तापमान में आंशिक कमी आने लगी,

लेकिन पिछले चार दिनों से तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से अधिक ही चल रहा है। ऐसे में दिन में भीषण गर्मी तो रात को उमस ने हर किसी को परेशान किया हुआ है। पिछले साल की तुलना की जाए तो चार जून को अधिकतम तापमान 40.5 और न्यूनतम 26.5 डिग्री सेलसियस था।

Haryna Crime: लॉरेंस गैंग के गुर्गे ने स्कूल संचालक को दी किडनैपिंग धमकी-Best24news
इस बार गर्मी कुछ ज्यादा ही पड़ रही है। इस दौरान बिजली संकट भी परेशानियों को बढ़ाने में सहायक बना हुआ है। लगातार पड़ रही गर्मी से बिजली के ट्रांसफार्मरों के तपने से घोषित और अघोषित कट लग रहे हैं।

हिसार स्थित मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार छह जून तक मौसम परिवर्तनशील परंतु खुश्क व गर्म रहने की संभावना है। इस दौरान दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने के साथ बीच में शाम के समय हल्के बादल व कई स्थानों पर धूलभरी गर्म हवाएं चलने की