Haryana News: रेवाड़ी को मिली 106 करोड़ रुपए की नायब सौगात

रेवाड़ी को मिली 106 करोड़ रुपए की नायब सौगात
रेवाड़ी को मिली 106 करोड़ रुपए की नायब सौगात

मुख्यमंत्री नायब सिंह ने पंचकूला से विडियो कांफ्रेंसिंग से किया रेवाड़ी की 15 विकास योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने मंगलवार को ‘संकल्प से परिणाम वर्ष’ में जिला पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह से रेवाड़ी जिला को करीब 106 करोड़ रुपए से अधिक लागत के विकास कार्यों की नायब सौगात दी है।

जिला रेवाड़ी के लिए 20.93 करोड़ रुपए की लागत से 5 विकास योजनाओं का उद्घाटन व 85.24 करोड़ रुपए की लागत से 10 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। मुख्यमंत्री नायब सिंह के राज्य स्तरीय उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह का रेवाड़ी लघु सचिवालय स्थित सभागार में सीधा प्रसारण दिखाया गया।Haryana News

जिला स्तरीय समारोह में हरियाणा सरकार में लोक निर्माण एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। समारोह में कोसली से विधायक लक्ष्मण सिंह यादव सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। डीसी अभिषेक मीणा ने अतिथिगण का स्वागत किया। CM Nayab Sing Saini

Haryana News
हरियाणा सरकार दक्षिणी हरियाणा को दे रही पूरा मान-सम्मान : डा. बनवारी लाल
हरियाणा सरकार में लोक निर्माण एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन रेवाड़ी जिला के लिए विकास योजनाओं की सौगात लेकर आया है। उन्होंने कहा कि CM Nayab Sing Saini   के दूरदर्शी व ऊर्जावान नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार में दक्षिणी हरियाणा को पूरा मान-सम्मान दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि CM Nayab Sing Saini  ने आज पूरे प्रदेश में विकास योजनाओं की झड़ी लगा दी। आज जिला को 106 करोड़ रुपए से अधिक विकास योजनाओं की सौगात मुख्यमंत्री नायब सिंह के कर कमलों से मिली है। सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन करते हुए हरियाणा प्रदेशवासियों को पर्ची-खर्ची, क्षेत्रवाद, जातिवाद, भाई भतीजावाद, असमान विकास, भ्रष्टाचार की बेडिय़ों से मुक्त कराया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह ने हरियाणा एक-हरियाणवी एक के नारे को चरितार्थ किया है।Haryana News

हरियाणा के विकास में भागीदार बना रेवाड़ी जिला : लोक निर्माण मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि सरकार ने प्रदेश में ऐसी व्यवस्था कायम की है कि हम सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ मोबाइल और कंप्यूटर के माध्यम से घर बैठे ले पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के बढ़ते विकासात्मक कदम में पिछले लगभग 10 के कार्यकाल में रेवाड़ी जिला निरंतर विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।

cm news

योजनाबद्ध तरीके से प्रदेश के चंहुमुखी विकास के लिए सरकार वचनबद्ध है और इसके लिए सरकार द्वारा अनेक विकास योजनाएं क्रियांवित करते हुए आमजन को लाभान्वित करने की दिशा में कारगर एवं सराहनीय कदम उठाए हैं।

 

सरकार का जिला रेवाड़ी में शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक़, जल व बिजली आपूर्ति सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं पर पूरा फोकस है। उन्होंने उपायुक्त एवं प्रशासन के अन्य अधिकारियों को जिला में चल रहे विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए।

समान विकास की विचारधारा से आगे बढ़ रही नायब सरकार : लक्ष्मण सिंह यादव
विधायक कोसली लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि हरियाणा सरकार समान विकास की विचारधारा के साथ आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार केंद्रीय मंत्री श्री मनोहर लाल ने अपने कार्यकाल में पूरे प्रदेश में समुचित विकास कराने की दिशा में सकारात्मक कदम बढ़ाए थे ठीक उसी प्रकार अब नायब ङ्क्षसह सैनी की सरकार में भी निरंतर तेजी से विकास हो रहा है।

उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में सरकारी विभागों से जुड़ी विभिन्न नागरिक सेवाएं व योजनाएं ऑनलाइन हो चुकी हैं और घर बैठे ही लोग इन योजनाओं व सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं।

 रेवाड़ी को दी इन विकास योजनाओं की सौगात :
मुख्यमंत्री नायब सिंह ने पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह से वर्चुअल माध्यम से रेवाड़ी जिला की 2092.62 लाख रुपए की लागत से 5 योजनाओं का उद्घाटन तथा 8524.16 लाख रुपए की लागत से 10 परियोजना की आधारशिला रखते हुए जिला को 15 विकास योजनाओं की सौगात दी।

मुख्यमंत्री ने जिला रेवाड़ी को वर्चुअल माध्यम से 790.43 लाख रुपए की लागत से राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय गुरावड़ा में थ्री स्टोरी बिल्डिंग, क्लासरूम व लैबोरेट्री, 441.17 लाख रूपए की लागत से नंदरामपुरबांस से जड़थल रोड़ की विशेष रिपेयर, 389.82 लाख रूपए की लागत से रेवाड़ी दक्ष प्रजापित चौक से रामगढ़ भगवानपुर रोड़ की विशेष रिपेयर, 172.88 लाख रूपए की लागत से रेवाड़ी-पटौदी रोड़ का मजबूतीकरण, 298.32 लाख रूपए की लागत से रतनथल ड्रेन के निर्माण कार्य का उद्घाटन किया।

इन विकास परियोजनाओं की रखी आधारशिला :
मुख्यमंत्री नायब सिंह ने जिला रेवाड़ी के विकास को गति प्रदान करते हुए 518.66 लाख रूपए की लागत से नंदरामपुरबास अप्रोच रोड़ की विशेष मरम्मत, 779.39 लाख रुपए की लागत से विभिन्न सडक़ों के सुधारीकरण, 442.68 लाख रुपए की लागत से सडक़ों की विशेष मरम्मत, 1541.98 लाख रुपए की लागत से सुबाना-कोसली-नाहड़-कनीना रोड़ के मजबूतीकरण, 4120.21 लाख रुपए की लागत से जिला परिषद रेवाड़ी भवन निर्माण, संगवाड़ी में 71.56 लाख रुपए की लागत से ग्राम सचिवालय निर्माण कार्य तथा गांव बोहका में 849.17 लाख रुपए की लागत से 33 केवी का नया सब स्टेशन स्थापित करने के कार्य का शिलान्यास किया।

ये रहे मौजद: कार्यक्रम में कोसली से विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष डा.वंदना पोपली, वरिष्ठ भाजपा नेता वीर कुमार यादव, मास्टर हुकुमचंद यादव, विजय सिंह, रतनेश बंसल सहित जिला प्रशासन की ओर से डीसी अभिषेक मीणा, एडीसी अनुपमा अंजलि, एसडीएम रेवाड़ी विकास यादव, सीटीएम लोकेश कुमार, एसई पब्लिक हेल्थ सतीश राठी, एसई पीडब्ल्यूडी विकास कुमार, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी आदित्य देशवाल, एक्सईएन जनस्वास्थ्य विभाग विनय प्रकाश चौहान सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों की गरिमामयी उपस्थिति रही।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan