Haryana: इस शहर में होगा 100 फीट ऊंचे रावण का दहन

हरियाणा के इस शहर में होगा 100 फीट ऊंचे रावण का दहन
हरियाणा के इस शहर में होगा 100 फीट ऊंचे रावण का दहन

Haryana: Best24News

धारूहेड़ा: औद्योगिक कस्बा धारूहेड़ा में 12 अक्टूबर को बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार शनिवार को मनाया जा रहा है। इस दौरान श्रीराम लीला कमेटी की ओर से धारूहेड़ा में करीब 100 फीट ऊंचे रावल के पुतले का दहन किया जाएगा।

रावण का पुतला सुबह क्रेन की मदद से खड़ा किया जाएगा। वहीं राजकीय व मा विद्यालय के पास रामलीला ग्राउड में रावण दहन कार्यक्रम होगा।

श्री राम लीला कमेटी के प्रधान दलीप सिकरीवाल ने बताया कि कमेटी की ओर से 100 फीट ऊंचे रावण का निर्माण कराया गया है। करीब 80 साल पहले इस कमेटी का गठन हुआ था। तभी से यहां रामलीला का भी मंचन किया जा रहा है।

RAWAN PUTLA

पिछले कई साल से 100 फीट का रावण का पुतला बनाया जा रहा है। प्रधान ने बताया कि रावण निर्माण में करीब 40 से 50 हजार रूपए का खर्च आया है।

हाईवे पर स्कूल ग्राउड में होता है दहन: बता दे रामलीला कमेटी की ओर से रेवाड़ी में ये पुतला तैयार करवाया गया है। पुतले में रावण का मुंह 10 फीट, मुकुट 10 फीट, ऊपर लगने वाला छत्र 8 फीट, धड़ 42 फीट और पैरों की लंबाई 30 फीट है।

यहां होने वाले रावण दहन कार्यक्रम को देखने के लिए करीब 20 से अधिक कालोनियों से लोग पहुंचते है। इससे पहले शनिवार को सुबह रामलीला की ओर से राम, लक्ष्मण, सीता व अन्य रामायण के पात्रों की झाकी निकाली जाएगी।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan