Haryana: इस शहर की होगी कायाकल्प, विकास कार्यों पर खर्च होंगे 37 करोड !

ROAD 11zon

Haryana : हरियाणा के जिला रेवाड़ी वासियों के लिए बड़ी खुशी की खबर है। आचार संहिता खत्म होने के बाद नगर परिषद ने शहर में विकास कार्यों की प्रक्रिया शुरू कर दी है। रेवाड़ी में विकास कार्यो पर 37 करोड रूपए खर्च किए जाएंगे।

आचार संहिता से रूके थे कार्य: नप सचिव ने बताया कि हरियाणा में लोकसभा (Lok sabha Election)चुनाव के चलते आचार संहिता लगने से विकास कार्य शुरू नहीं हो पाए थे। टेंडर के माध्यम से सलाहकार तय होने थे जिसकी सलाह पर कार्यों की पूरी रूपरेखा तैयार होनी थी।

16 जनवरी को हुई थी बैठक: बता दे कि नगर परिषद में फाइनेंस कमेटी की बैठक 16 जनवरी को हुई थी। नगर परिषद में विकास कार्यों को लेकर करीब सात एजेंडे फाइनेंस कमेटी के समक्ष रखे गए थे। मीटिंग में जो विकास कार्यों की लिस्ट पार्षद के समक्ष रखी गई, उस पर सभी पार्षदों ने आपसी सहमति दे दी थी तथा कार्य फाईनल हो गए थे।

HARBAL PARK

इन कार्यों पर होंगे 37 करोड

आचार संहिता से पहले सरकार के निर्देश पर नगर परिषद ने कुल 37 करोड़ के 7 कार्यों के प्रस्ताव तैयार किए थे। इनमें डिजिटल लाइब्रेरी, अनाज मंडी मार्ग से राजीव चौक तक सड़क निर्माण, दिव्या नगर योजना, श्मशान घाट, शहर के पार्कों का विकास, विभिन्न वार्डों का विकास, कम्युनिटी सेंटर की स्थिति में सुधार आदि कार्य शामिल हैं।

सुधरेगी पार्को की हालत: बता दे कि रेवाड़ी शहर में मौजूदा समय में शहर के पार्कों की हालत खराब है। बदहाल पार्को कोलेकर लोगों का विरोध नगर परिषद को झेलना पड़ रहा है।

ऐसे में पार्कों की हालत सुधरती है तो लोगों को काफी हद फायदा मिल सकेगा। दूसरी तरफ कम्युनिटी सेंटर को दुरुस्त करने की मांग लंबे समय से की जा रही है। अब इन समस्याओं पर ही कार्य किया जाएगा।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan