Instagram पर रेवाड़ी की छात्रा को नौकरी की तलाश पडी महंगी ?

INSTGRAM

नोकरी दिलाने के नाम पर 8 हजार की ठगी
Instagram: धारूहेड़ा कस्बे में साइबर ठगी का केस नही थम रहा है। एक बार फिर आकेडा में एक युवती ने नौकरी के नाम पर 22000 RS  की एक महिला ने ठगी कर ली। पुलिस ने उसकी शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

थाना सेक्टर छह पुलिस को दी श्किायत में आकेडा के श्याम विहार की रहने वाली श्रुती ने बताया कि उसने फोन के इंस्टाग्राम पर एक ऐड देखकर कम्पनी में काम के लिए काँल की थी । कम्पनी के स्टाफ से मेरी बात हुई जो कम्पनी स्टाफ से अनुष्का सिंघानिया से बात हुई।

 

जिसने बताया कि इस बारे आपको कुछ पैसे डालोगे तो आपको नौकरी मिल जाएगी उन्होने वीडियो काँल कर के अपनी कम्पनी मुझे दिखा दी तो मुझे यकीन हो गया कि कोई कम्पनी ही है ।

CYBER CRIME

उनसे प्रमाण माँगा तो एक पैन कार्ड तथा 99 रूपये डाल दिए तो उन्होने कहा कि आपकी राशि होल्ड हो गई है इसे छुडाने के लिए उन्होने 1916 रूपये डालने को कहा तो मैने रुपये डाल दिये।

 

उसके बाद उन्होने फिर कहा कि आप 4876 रूपये डालोगे तो आपके पैसे वापिस मिलेंगे जो मैने फिर पैसे डाल दिये उसके बाद फिर कॉल आई तो मैने 6774 रुपये डाल दिये वह मुझे बार बार कहते रहे व मैने 3800, 2000, 1800 रुपये फिर डाल दिये।

न जॉब मिले न पैसे वापस मिले:

श्रुति को थोड़ा शक हुआ तो उसने कॉल करने वाली महिला से अपने पैसे वापस मांगे। इस पर उसकी तरफ से जवाब मिला कि तुमारे सारे पैसे वापस मिलेंगे। लेकिन उसके बाद उसका कोई संपर्क नहीं हो पाया। न उसे पैसे मिले और न ही उसे जॉब मिली। कुल 21,265 रुपए श्रुति की तरफ से खाते में डाले गए थे। श्रुति ने बैंक से डिटेल निकलवाने के बाद सेक्टर-6 थाना पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने उसकी शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan