Haryana: कार्रवाई की मांग को लेकर सीएम से मिले गोरक्षक, जिदंगी मौत के बीच झूज रहा है रेवाड़ी का सोनू

cm nayab saini 2

15 जून को गोतस्करों का पीछा करते समय मारी थी गोली
Haryana : मेवात में गोतस्करोंं का पीछा करते समय फा​यरिंग से घायल हुए फिदेडी के रहने वाला सोनू उर्फ देवेंद्र जिंदगी मौत के बीच जूझ रहा है। आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुधवार को गोशाला के प्रधान की अगुवाई में गोरक्षक अंबाला में सीएम नायब सैनी से मुलाकात की तथा मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा।

15 जून को मारी थी गोली:ज्ञापन के माध्यम से बताया कि 15 जून की रात को नूंह मेवात में सुबह सुबह गोतस्करों का पीछ करते हुए आरोपियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। सोनू फिलहाल एक निजी अस्पताल में भर्ती है जो ​मौत से झूज रहा है।

THANA FIRJPUR JHIRKA

ये रखी मांगेंं: लोगों ने फायरिंग करने वालो की गिरफ्तारी, सोनू के ईलाज का पैसा हरियाणा सरकार से वहन करवाने, मेंवात में गोतस्करों को रोकने लिए स्पेशल टीम तेयार करने, गोकसी करने वालों के घर बुलडोजर चलाने, गोकसी में उपयोग मे लाई जाने वाले वाहनो की सुपरदारी रोकने की मांग की है। मेवात में गोतस्कर गिरोह बढता ही जा रहा है। जब भी इसको पकडने का प्रयास किया तो वे फायरिंग करने से नहीं चुकते है।

 

स्पेशल फोर्स तैनात करने की मांग: मेवात में ऐसी पुलिस कर्मियों की स्पेशल सैल बनाई जाएगी जो गोतस्करों का रोकने के लिए तत्पर सेवा दे सके। इस मौके पर नंदू गोशाला के के प्रधान रोहित यादव, ऋषिराज, दीपक आर्य ,शीशराम, आजद सिंह आर्य, मनोज कुमार आदि मोजूद रहें।

GO TASKAR

डीएसपी सुरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि बीती रात रेवाड़ी जिले के गौ रक्षा दल के सदस्यों को सूचना मिली कि राजस्थान से मेवात में गौ तस्कर एक पिकअप गाड़ी में तीन गायों को लेकर आ रहे हैं। तभी गौरक्षा दल के सदस्यों ने उसे गाड़ी का पीछा किया और उन्होंने पुलिस को भी सूचना दी।

फिरोजपुर झिरका के महू चोपड़ा के पास जैसे ही गौ रक्षा दल के सदस्यों से अपने आप को बचाने के लिए गौ तस्करों ने अपनी पिकअप गाड़ी का यूटर्न लिया तो गाड़ी वहीं पलट गई। जिससे मौके पर एक गाय की मौत हो गई और दो गाय जिंदा बच गई। गाड़ी पलटने के बाद गौ रक्षा दल के सदस्य सोनू ने एक गौ तस्कर को पकड़ लिया जिसने अपने आप को घिरा देख सोनू के पेट में गोली मार दी।