IGU Rewari में दाखिला पाने का सुनहरा मौका, जानिए कितनी सीटेंं है खाली

IGU MBA

IGU Rewari: इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय, मीरपुर, रेवाड़ी के विभिन्न शैक्षणिक विभागों में बची हुई रिक्त सीटों के लिए दाखिला किए जाने है। इससके लिए 5 अगस्त 2024 से आरंभ की जा रही है। यूनिवसीर्टी में दाखिला पानो वालें के लिए ओर सुनहरा मौका दिया जा रहा है।IGU Rewari

जिन अभ्यर्थियों ने प्रवेश परीक्षा दी थी उनके लिए विभागों (एमएससी बॉटनी, जूलॉजी, ज्योग्राफी, फिजिक्स, गणित, एमए हिन्दी, एमए राजनीति विज्ञान, एमए इतिहास) में दाखिला हेतु रिक्त बची हुई सीटों के लिए द्वितीय ओपन फिजिकल काउंसलिंग सोमवार दिनांक 5 अगस्त 2024 को संबंधित विभागों में आयोजित की जाएगी।

दाखिला पाने का सुनहरा मौका: कुछ विभागों के द्वारा नए आवेदन भी मांगे जा रहे हैं जबकि कुछ विभागों में जिन विद्यार्थियों ने पहले से फॉर्म भरा हुआ है और प्रवेश परीक्षा दी हुई है केवल उन्हें ही मौका दिया जाएगा। इस संबंध में विस्तृत विवरण विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दिया गया है।

 

IGU

मेरिट लिस्ट 5 अगस्त को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लगाई जाएगी एवं उनकी फिजिकल काउंसलिंग दिनांक 6 अगस्त 2024 को संबंधित विभागों में आयोजित की जाएगी।IGU Rewari

एमए योगा, एमबीए 5 वर्षीय इंटीग्रेटेड, एमसीए, एमए इंग्लिश, एमए अर्थशास्त्र, एमए हिंदी, बीएचएमसीटी, एमकॉम 5 वर्षीय, एमकॉम 2 वर्षीय में प्रवेश के लिए रिक्त सीटों पर इच्छुक उम्मीदवार सूचना विवरणिका 2024-25 में उपलब्ध आवेदन पत्र भरकर निर्धारित फीस के साथ 5 अगस्त से 12 अगस्त तक ऑफलाइन माध्यम से विभाग में जमा करवा सकते है।

एमएससी पर्यावरण विज्ञान एवं एमएससी मैथमेटिक्स विद कंप्यूटर साइंस विभाग में रिक्त बची हुई सीटों के लिए दाखिला हेतु प्रवेश परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार 5 अगस्त 2024 तक सूचना विवरणिका 2024-25 में उपलब्ध आवेदन पत्र भरकर निर्धारित फीस के साथ विभाग में जमा करवा सकते हैं।

 

सुपरन्यूमैरेरी सीट (जैसे मीरपुर के लिए आरक्षित सीट, सिंगल गर्ल चाइल्ड एवं अनाथ बच्चे के लिए आरक्षित सीट आदि) पर दाखिला हेतु इच्छुक उम्मीदवार सूचना विवरणिका 2024-25 में उपलब्ध आवेदन पत्र भरकर निर्धारित फीस के साथ 5 अगस्त से 12 अगस्त तक ऑफलाइन माध्यम से विभाग में जमा करवा सकते है।IGU Rewari

मेरिट लिस्ट इस दिन होगी प्रकाशित

मेरिट लिस्ट 13 अगस्त 2024 को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लगाई जाएगी एवं उनकी फिजिकल काउंसलिंग दिनांक 14 अगस्त 2024 को संबंधित विभागों में आयोजित की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देखें।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan