Admission: BTech, B.Pharma, MBA और MCA में फ्री मेंं पाए दाखिला, यहां करे अप्लाई

ADMISSION

Admission: AKTU का फैसला… गरीब स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। छात्रों को न सिर्फ राहत मिलेगी बल्कि बीटेक, एमबीए और एमसीए में एडमिशन लेने का उनका सपना भी सच हो जाएगा। यानि दाखिला फ्री..

बीटेक, एमबीए और एमसीए जैसे कोर्स की आजकल काफी मांग है। बरोजगार युवक इस कोर्सो से आसानी से जोब पा कसके। ज्यादातर स्टूडेंट्स इन कोर्स को करना चाहते हैं ताकि अच्छी जब के साथ ही अच्छी सैलरी मिल सके।

बता देकि AKTU में फ्री मे दाखिला लेने वाले छात्रों को आय प्रमाण पत्र जमा करना होगा। जिसके बाद ही इसका लाभ ले सकते है।

इसके तहत स्टूडेंट्स को BTech, BHMCT, BFAD, BFA, Bachelor in Design, B.Pharma, MBA और MCA समेत अन्य कोर्सों मे फ्री में दाखिला मिल सकेगा।

MBA ADMISSION IN IGU

यहां करें अप्लाई:
एकेटीयू ने शैक्षणिक सत्र 2024-25 में एडमिशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया हो चुकी है। जो भी विद्याथी यहां पर दाखिला लेना चाहते हैं वो आधिकारिक वेबसाइट uptac.admissions.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 जुलाई है। ऐसे में छात्रों को सलाह दी जाती है कि वो इससे पहले ही आवेदन कर लें ताकि वे दाखिला ले सके।

मंहगी फीस बनी परेशानी: देश में इन दिनों यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में एडमिशन चल रहे हैं। अधिकाश युवक इनमे दाखिला तो लेना चाहते हैं लेकिन महंगी फीस के चलते उन्हें परेशानी होती है।

बडा फैसला: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय यानी AKTU और इससे संबद्ध कॉलेजों ने गरीब स्टूडेंट्स को फ्री में एडमिशन देने का फैसला किया है।

जानिए क्या है दाखिले की कंडीशन: एकेटीयू ट्यूशन फीस माफी योजना के तहत जिन स्टूडेंट्स के परिवार की आय 2.5 लाख रुपए तक है उन छात्रों को फ्री में एडमिशन दिया जाएगा। इससे ज्यादा आय होने पर इस योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा।